AIPMT Admit Card यहाँ से डाउनलोड करे

नई दिल्ली : सीबीएसई ने 25 जुलाई को होने वाली प्री-मेडिकल परीक्षा (AIPMT) के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. स्टूडेंट्स aipmt.nic.in या cbse.nic.in पर लॉग ऑन करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस साइट पर जा कर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालना होगा. स्टूडेंट्स को खुद उस पर फोटो लगानी होगी, वहीं, सीबीएसई ने नकल रोकने के लिए एआईपीएमटी में शामिल होने जा रहे छात्रों के लिए ड्रेस कोड निश्चित किया है. 

सीबीएसई ने छात्रों को निर्देश दिया है की वे परीक्षा केंद्रों पर ऐसे हल्के कपड़े पहन कर आएं जिसमें बड़े बटन न हों और सिर्फ खुली चप्पलें पहन कर आये. सीबीएसई ने छात्रों से कहा है कि वे परीक्षा केंद्रों पर अंगूठियां, ब्रेसलेट, कान में पहनी जाने वाली बाली, नाक में पहनी जाने वाली पिन, झुमके और घड़ियां पहन कर परीक्षा देने नहीं आये.

एआईपीएमटी की परीक्षा का सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर फिर से आयोजन किया जा रहा है. तीन मई को हुई एआईपीएमटी की परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली  का आरोप लगाया गया था . अब इस परीक्षा के आयोजन का जिम्मा सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को सौपा है. एआईपीएमटी, 2015 के लिए करीब 6.3 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. बोर्ड ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि ‘पहले से पंजीकृत’ छात्रों के लिए ही फिर से परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है.  

Related News