इटली में गिरफ्तार अगस्ता डील का बिचौलिया

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदा मामले में वांछित तीन कथित बिचौलियों में से एक, यूरोपीय बिचौलिए कार्लो गेरोसा को इटली में गिरफ्तार कर लिया गया है. गेरोसा को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह स्विटजरलैंड से इटली आ रहा था. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी जल्द ही गेरोसा को भारत प्रत्यार्पित करने पर जोर देगी.

एक अधिकारी ने बताया, ‘ईडी की पहल पर पिछले साल जारी इंटरपोल नोटिस के आधार पर गेरोसा को पिछले दिनों इटली में गिरफ्तार किया गया. इंटरपोल ने इस बारे में ईडी को जानकारी दी है, इस संबंध में प्रत्यर्पण का आग्रह पेश किया जा रहा है. ’ईडी 3600 करोड़ रुपये मूल्य के इस सौदे में मनी लांड्रिंग आरोपों की जांच कर रहा है. ईडी ने गेरोसा और दो अन्य ब्रिटिश नागरिक क्रिस्टिन माइकल जेम्स और इटली के गुइडो हास्चके के खिलाफ पिछले साल इंटरपोल रेड कार्नर नोटिस को अधिसूचित किया था.

अधिकारियों के अनुसार गेरोसा को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह स्विटजरलैंड से इटली आ रहा था. गेरोसा इस मामले में वांछित तीन कथित बिचौलियों में से एक है. ईडी व सीबीआई की एक संयुक्त टीम इस मामले की जांच कर रही है और गेरोसा की गवाही व बयान इस मामले में बहुत महत्वपूर्ण है.

अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफास

राधे माँ के जलवे, पुलिस अफसर हाथ जोड़े उनके सामने खड़ा तहकीकात

Related News