56 करोड़ रुपए पर फिरा पानी, फिर भी नहीं मिला पानी

करौली : हिंडौन शहर में आम जन पेयजल की समस्या से झूझ रहे थे. कई बार शिकायतों के बाद आख़िरकार राज्य सरकार द्वारा 56 करोड़ रुपए मंजूर किये गए. काम शुरू करवाया गया. मगर अब तक शहर को पेयजल उपलब्ध नहीं हो पाया है, उल्टा पुरे शहर में पाइप लाइन के लिए खोदे गए गड्ढों और नालियों से जीवन और भी दूभर हो गया है. जलदाय विभाग अधिकारियों व ठेकेदार की लापरवाही के कारण कार्य की प्रगति नहीं हो रही है.

गौरतलब है कि हिंडौन शहर के दर्जनों कॉलोनियों में पाइप लाइन के लिए गड्ढे खोदने के बाद भी कई महीनों से पाइप लाइन नही बिछाई गई है. इस समस्या को लेकर कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है, लेकिन अधूरे कार्यों में प्रगति नही हो पा रही है. शहरी पेयजल पुनर्भरण के तहत नई टंकियों के निर्माण सहित पाइप लाइन बिछाने का कार्य भी अधूरा पड़ा है, जिसके कारण राज्य सरकार की पेयजल समस्याओं के समाधान के लिए खर्च किये गए करोड़ों रूपये की योजना अब आमजन के लिए परेशानी का कारण बन चुकी है.

तंग गलियों से लेकर प्रमुख गलियों में आये दिन सड़क हादसे में लोग घायल हो रहे है. वही बुजुर्गो, महिलाओ और बच्चे भी इसे लेकर परेशानी का सामना कर रहे है.

यहाँ क्लिक करे 

पीएम मोदी किसी की भी बात नहीं सुनते : बीजेपी सांसद

विज्ञान के ये प्रश्नोत्तर आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में

यहां निकली गेस्ट शिक्षक पद पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना दे रही नवजीवन

Related News