अफगानिस्तान: तालिबानी हमले में 15 अफगान सुरक्षाकर्मी शहीद

पिछले काफी समय से अफगानिस्तान में तालिबानी लड़ाके काफी सक्रिय भूमिका में नजर आ रहे है. इसी बीच खबर आ रही है कि अफगानिस्तान में तालिबान के लड़ाकों और अफगान सुरक्षाकर्मियों के बीच लगातार संघर्ष जारी है. जानकारी के मुताबिक पश्चिम अफगानिस्तान स्थित फराह प्रांत में तालिबान के लड़ाकों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ जारी है. जिसमे कई अफगान सैनिकों के मारे जाने की भी खबर है. एक सुरक्षा अधिकारी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि तालिबानी लड़ाकों द्वारा किये गए हमले में कम से कम 15 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है.

एक मीडिया रिपोर्ट में फराह प्रांत के प्रमुख फरेह बख्तावर के हवाले से बताया गया है कि बाला बुलुक जिले में तालिबानी हमले में सेना के सात कमांडो और 9 पुलिसकर्मी शहीद हो गए है. फरेह ने बताया कि इस हमले में तीन सुरक्षाकर्मी लापता भी हो गए है जिनकी तलाश जारी है. फरेह ने कहा कि, 'हमारी टीम उनकी तलाश कर रही है. हम उम्मीद करते हैं कि वो दुश्मनों के कब्जें में नहीं है और जल्द ही हमारे साथ होंगे.'

हालांकि तालिबान के इस हमले का अफगान सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है. जानकारी के मुताबिक अभीतक तालिबान के कुल 30 उग्रवादी मार गिराए गए है. अफगानिस्तान रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता जनरल दावलत वजीरी ने इस हमले की पुष्टि करते हुए कहा है कि शहीद हुए सैनिकों की संख्या चार है और 2 सैनिक घायल हुए हैं. वहीं तालिबान के एक संगठन प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुझैत ने दावा करते हुए कहा है कि यह हमला हमने किया है.

 

कर्नाटक में राष्ट्रपति शासन की मांग

फ्लोरिडा स्कूल हमले में भारतीय शिक्षिका का साहस

 

Related News