इन नामी कॉलेजों में शुरू हुए एडमिशन

देश के कई जाने माने संस्थानों में एडमिशन शुरू हो चुके हैं.जिसके लिए छात्र आवेदन कर सकते हैं.जानिए कौनसे हैं ये संस्थान :-

1) नालसार यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ, हैदराबाद ने अपने एमबीए के कोर्स में लिए एडमिशन जारी कर दिए हैं.जिसके लिए छात्र 29 फरवरी 2016 तक आवेदन कर सकते हैं.यूनिवर्सिटी के इन कोर्सेस के लिए छात्रों का चयन कैट, ज़ैट, जीमैट, जीआरई या एनमैट के वैलिड स्कोर, ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के बेसिस पर किया जायेगा.विभाग ने ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के लिए तारीख 7 मार्च तय की हैं. इन संस्थान में कुल 60 सीटें रिक्त हैं.

2) इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, त्रिची द्वारा फेलो प्रोग्राम के लिए एडमिशन जारी कर दिए हैं.इनके लिए छात्र 30 जनवरी 2016 तक आवेदन कर सकते हैं.इन संस्थानों मे छात्रो का एडमिशन कैट, जीमैट, गेट, जीआरई या यूजीसी-जेआरएफ के और इंटरव्यू के बेसिस पर किया जायेगा.इस कोर्स के लिए उम्मीदवारों के पास 55% के साथ उत्तीर्ण मास्टर डिग्री या इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी की बैचलर डिग्री होना ज़रूरी हैं.

इसके लिए शुरूआती 2 सालो में सालाना 3 लाख रुपए और तीसरे- चौथे वर्ष में सालाना 3 लाख 60 हजार रुपए फेलोशिप दी जाएगी.

3) इंस्टीट्यूट ऑफ रूरल मैनेजमेंट, आनंद द्वारा फेलो प्रोग्राम के लिए एडमिशन के लिए 31 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.इसमें एडमिशन के लिए छात्रों का कैट 2015 या ज़ैट 2016 का स्कोर देखा जायेगा.इसके साथ ही उम्मीदवारों का चयन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जायेगा. इसके लिए छात्रों के पास 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री या 60% अंकों के साथ इंजीनियरिंग/ टेक्नोलॉजी में बैचलर डिग्री या से पीजी डिप्लोमा कोर्स किया हुआ होना ज़रूरी हैं.

इसके लिए फेलोशिप 14 हजार रुपए दी जाएगी और एग्जाम क्लियर करने के बाद 16 हजार रुपए और सालाना 20 हजार रुपए दिए जायेंगे.

Related News