आप में राज्य सभा चुनाव को लेकर माथापच्ची जारी

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी में राज्यसभा उम्मीदवार को लेकर माथा पच्ची जारी है. खास परेशानी कुमार विश्वास को लेकर आ रही है . इसी सिलसिले में आज दोपहर पूर्व सीएम केजरीवाल के घर पर विधायकों की बैठक होगी जिसमें केजरीवाल उम्मीदवार को लेकर उनसे यह सलाह ली जाएगी कि कुमार विश्वास को राज्य सभा भेजा जाय या नहीं.

 इस बारे में विश्वस्त सूत्रों की खबर यह है कि आप ने बहुत पहले निर्णय ले लिया था कि कुमार विश्वास को राज्यसभा नहीं भेजा जाएगा. संजय सिंह का पक्का माना जा रहा है. बाकी दो सीट के लिए पार्टी के सीए एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता के नामों पर विचार किया जा रहा है.

आपको बता दें कि राज्यसभा उम्मीदवार के लिए आशुतोष, मीरा सान्याल, आतिशी मार्लीना, राघव चड्ढा, दीपक वाजपेयी, आशीष तलवार, आशीष खेतान, पृथ्वी रेडी, दिलीप पांडेय के नाम पर विचार किया गया लेकिन कुमार विश्वास के नाम पर विचार नहीं किया गया . इससे यह पता लगता है कि विश्वास की केजरीवाल से दूरियां कितनी बढ़ गई हैं.

आप ने तो आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, वरिष्ठ वक़ील गोपाल सुब्रमनियम जैसे 18 बड़े लोगों को टिकट ऑफर किया  था, लेकिन किसी ने भी इस मामले में रूचि  नहीं दिखाई.पांच जनवरी को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है.

यह भी देखें

ठण्ड में गरीबों की सुध ले सरकार

संजय सिंह राज्यसभा के लिए दाखिल करेंगे नामांकन

 

Related News