कलाम के सम्मान में हटाये 'आप' ने मोदी पर हमला बोलने वाले पोस्टर्स

नई दिल्ली : 'आप' सरकार ने मंगलवार को उन पोस्टर्स और होर्डिंग्स को हटा लिया जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली सरकार ने अपने अनुसार काम करने की मांग की थी. अफसरों ने जानकारी दी है कि दिल्ली सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के सम्मान में इन पोस्टर्स और होर्डिंग्स को हटाने का निर्णय लिया है.

बीते सप्ताह लगाए गए थे पोस्टर 

बीते सप्ताह अरविंद केजरीवाल सरकार ने मोदी सरकार की आलोचना में दिल्ली के प्रमुख स्थानो पर पोस्टर एंव होर्डिंग लगाए थे. पोस्टर्स में कहा जा रहा था कि प्रधानमंत्री दिल्ली सरकार को ठीक से काम नहीं करने दे रहे है. पोस्टरों में लिखा था, 'प्रधानमंत्री सर, प्लीज, दिल्ली सरकार को काम करने दीजिए. आप सरकार ने टीवी चैनलों एवं रेडियो पर भी ऐसे ही विज्ञापन का प्रसारण करवाया था. जिनके ऊपर काफी सवाल उठाये गए थे. मोदी सरकार के विरुद्ध लगाए गए पोस्टरों के लिए बीजेपी ने ‘आप’ की कटु शब्दों में निंदा की थी.

एलजी को लिखा था केजरीवाल ने पत्र

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने 23 जुलाई को एलजी नजीब जंग को एक पत्र भेजकर उन पर मोदी के अनुसार काम करने का इल्जाम लगाया था. उसके बाद दिल्ली में प्रमुख स्थानो पर  ये पोस्टर एवं होर्डिंग लगाए गए थे. 

ऑडियो क्लिप के माध्यम से साधा ‘आप’ ने निशाना

इससे पहले केजरीवाल सरकार ने सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप जारी की थी जिसमें अरविंद केजरीवाल मोदी से अपील करते हुए सुनाई दे रहे थे. ऑडियो क्लिप में केजरीवाल कह रहे थे या तो पीएम हर हफ्ता एक घंटा दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था को सुचारे करने में व्यतीत करे या फिर दिल्ली पुलिस को दिल्ली सरकार के अनुसार काम करने दिया जाए.

Related News