सुपर 30 के सफल छात्र को पीके ने दी बधाई

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) की संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सफल होने वाले 'सुपर 30' के छात्र ब्रजेश कुमार सरोज को फिल्म अभिनेता आमिर खान ने शुभकामनाए दी और उन्हें आर्थिक सहयोग प्रदान करने की भी पेशकश की. 'सुपर 30' आईआईटी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने वाली जानी मानी संस्था है. इस संस्था में गरीब तबके के स्टूडेंट्स ही प्रशिक्षण लेते हैं. आमिर ने सरोज को फोन कर सफलता प्राप्त करने के लिए बधाई दी थी. सरोज ने बताया कि, 'मुझे यकीन ही नहीं हुआ कि आमिर खान मुझे मेरी सफलता पर शुभकामनाए दे रहे है और उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान करने की बात कही. सरोज ने 'सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी कामयाबी का श्रेय आनंद सर को ही जाता है.

आनंद ने कहा, 'यह बहुत अच्छी बात है कि चर्चित हस्तियां वंचित वर्ग के छात्र की सफलता में रुचि लेते दिखाई दे रही है. यह उन्हें और भी ज्यादा मेहनत और परिश्रम करने की प्रेरणा देगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने युवक को सम्मानित करने का निमंत्रण दिया है.'सरोज के पिता सूरत में एक कपड़ा मिल में मजदूर हैं. उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद दयनीय है.इतना ही नहीं, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने भी आनंद की तारीफ़ करते हुए फेसबुक पर लिखा है,' आनंद पूरी योजना के साथ आगे बढ़ने वाले युवक हैं. शिक्षा के क्षेत्र में आनंद एक 'ब्रांड' बन चुके हैं.' केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने भी 'सुपर 30' की सफलता के लिए आनंद को टेलीफोन कर बधाई दी और हरसंभव सहायता करने का आश्वासन दिया.

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे कि इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी सरोज को बधाई और आर्थिक सहायता का आश्वासन दे चुके हैं. वहीं, शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी ने सरोज की आईआईटी फीस मांफ करने की घोषणा कर दी है. सरोज ने कड़ी मेहनत से जो सफलता हासिल की है उसने उनके भावी जीवन में कामयाबी के रास्ते साफ़ कर दिए है. न्यूज़ ट्रैक की पूरी टीम की तरफ से सरोज को इस शानदार सफलता के लिए हार्दिक बधाई दी.

Related News