अब एक फिल्म में दिखेंगे pk और कुंग फु मास्टर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन यात्रा के दौरान यह घोषणा की गयी की चीनी फिल्म कम्पनी नियामक तीन फिल्मों चीन और भारत के सहयोग से बनाएगा. इनमें से एक फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और चीन के कुंग फू कलाकार जैकी चेन होंगे. भारतीय संस्कृति और चीनी मार्शल आर्ट का मिलाजुला रूप 'कुंग फू योग' इन दोनों कलाकार को साथ लाने का सबसे बेहतरीन तरीका है.

इसके अलावा शुआन चैंग पर बनने वाली एक फिल्म के कार्यकारी निर्माता वांग कार वाई होंगे. तांग वंश (618-907) के काल में हुए चैंग एक जाने माने बौद्ध भिक्षु थे और बुद्ध धर्म को समझने के लिए उन्होंने भारत की यात्रा भी की थी. शुआन चैंग के सम्मान में आज चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और मोदी ने शियान में वाइल्ड गूज पैगोडा का अवलोकन भी किया.एक और फिल्म 'दा नाओ थ्यान झू' भी इस कडी में बनाई जाएगी.

इन तीनों फिल्मों के निर्माण की रूपरेखा जिनपिंग की 2014 में भारत यात्रा के दौरान बनी थी. भारत में जैकी चेन की फिल्में बहुत लोकप्रिय हैं और चीन में भी भारतीय फिल्में टीवी चैनलों पर दिखाई जाती हैं. इन फिल्मों की घोषणा चीन की सरकारी प्रेस, प्रकाशन, रेडियो, फिल्म एवं टेलीविजन प्रशासन एवं भारतीय दूतावास ने संयुक्त रूप से की है.

Related News