आपका 'आधार' पूरी तरह सुरक्षित है, डेटाबेस में सेंधमारी की सभी खबरे फर्जी : UIDAI

Sep 12 2018 09:46 AM

नई दिल्ली। देश में पिछले कुछ महीनों से आधार की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े किये जा रह है और इसपर काफी राजनैतिक बहसबाजी और हंगामा भी हो रहा है। अभी हाल ही में एक समाचार वेबसाइट ने अपनी एक  रिपोर्ट में दावा किया था कि आधार सुरक्षित नहीं है और इसकी जानकारी के साथ खिलवाड़ किया जा सकता है। 

इस खबर के सामने आने के बाद इस मामले को लेकर हंगामा होना शुरू हो गया था। कांग्रेस समेत कई अन्य विपक्षी  पार्टियों ने इस मुद्दे पर केन्द्र की बीजेपी  सरकार को घेरने की कोशिश भी की है। हालाँकि अब देश में आधार से जुडी सरकारी एजेंसी विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने इस मामले में  सफाई देते हुए कहा है कि सभी देशवासियों का आधार पूरी तरह सुरक्षित है और इसके डेटाबेस में सेंधमारी को लेकर हो रही सभी खबरे फर्जी है। यूआईडीएआई ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए यह बात कही। 

आपको बता दे कि मंगलवार को एक प्राइवेट समाचार वेबसाइट ने  के रिपोर्ट पेश करते हुए दवा किया था कि आधार का डेटाबेस बेहद असुरक्षित है जिसमे कोई  हैकर आसानी से सेंध आर सकता है। इस रिपोर्ट में यह भी दवा किया गया था कि  एक सॉफ्टवेयर पैच के जरिए आधार की जानकारी और फीचर को बदला या डिलीट भी किया जा सकता है। इस खबर के सामने आने के स्बाद कांग्रेस ने भी एक ट्वीट करते हुए केंद्र  सरकार पर हमला बोला था। 

ख़बरें और भी 

 

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के बाद कांग्रेस ने फिर उठया आधार सुरक्षा का मुद्दा

रिटायरमेंट से पहले अयोध्या मंदिर-मस्जिद समेत इन अहम मुद्दों पर फैसला सुनाएंगे जस्टिस दीपक मिश्रा

सिम फर्जीवाड़े पर लगेगी रोक, UIDAI जल्द शुरू करेगी चेहरा पहचानने की सुविधा

फर्जी तरीके से तीन लोगों को अमेरिका भेजने पर जग्गा गिरफ्तार

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

Related News