ट्रेन की टॉयलेट में दिया बच्चे को जन्म, मिटटी ने बचाई जान

इंदौर : इंदौर के रेलवे स्टेशन पर एक चौकाने वाला वाकया हुआ. ट्रैन में सफर कर रही महिला पेट में अचानक दर्द होने पर टॉयलेट गयी और महिला ने ट्रैन में ही एक बच्चे को जन्म दे दिया. बच्चा पाइप के जरिये पटरी पर जा गिरा. नवजात शिशु का भाग्य था जो उस समय ट्रैन रुकी हुई थी.रानू वर्मा नाम की ये महिला अपने पति के साथ ट्रैन में सफर कर रही थी.घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गयी और बच्चे को पटरी से निकाल कर अस्पताल पंहुचा दिया.बच्चा और माँ दोनों पूरी तरह स्वस्थ है.   पटरी पर जा गिरा नवजात : ट्रैन में सफर करते वक़्त रानू वर्मा का पति महेश वर्मा भी साथ था. महेश ने जानकरी दी की घर में किसी बड़े के न होने की वजह से वे अपनी पत्नी को डिलीवरी के लिए अपनी बहन के पास शुजालपुर ले जा रहे थे. उन्होंने बताया की उनकी पत्नी साथ माह से गर्भ से थी. दोनों पैसेंजर ट्रैन में बैठे थे व ट्रैन रवाना होने में कुछ समय बाकी था. रानू को अचानक दर्द हुआ और वे टॉयलेट गयी. जैसी ही रानू ने बच्चे के गिरने की सुचना दी यात्री तुरंत डिब्बे से उतर कर प्लेटफार्म पर पहुंचे. वहां यात्रियों ने बच्चे को पटरियों पर गिरा हुआ पाया.उसी समय पुलिस के जवानो की मदद से बच्चे और माँ को अस्पताल पहुचाया गया.

मिटटी ने बचायी मासूम की जान जीआरपी के टीआई एमएल चौहान ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि आरक्षक दीपू सिंह की इसी ट्रैन में ड्यूटी थी. उन्होंने तुरंत यात्रियों के साथ मिल कर बच्चे को सुरक्षित निकाला और अस्पताल पंहुचाया. बच्चा जहा गिरा था वहा नरम मिटटी थी जिसकी वजह से बच्चे को किसी प्रकार की चोट नहीं आयी. बच्चे और माँ को एम वाय हॉस्पिटल ले जाया गया है.

माँ और बच्चा दोनों सुरक्षित एमवाय अधीक्षक डॉ. केडी भटनागर ने जानकारी दी की माँ और बच्चा दोनों पूरी तरह से स्वस्थ है. बच्चा सातमाही होने की वजह से थोड़ा कमजोर है. गिरने की वजह से बच्चे कोई नुकसान नहीं हुआ है. फिलहाल बच्चे को डॉक्टर्स की देख रेख में आईसीयु में रखा गया है.

Related News