यह अनोखी मुर्गी एक दिन में देती है 36 अंडे, जानकर हैरान रह जायेंगे आप

दुनिया में कई अजीबो गरीब घटनाएं होती रहती हैं जिन पर यकीन कर पाना तो मुश्किल होता है लेकिन हमे यकीन करना  भी पड़ता है. खबरें ऐसी होती हैं कि न चाहते हुए मानना पड़ता है. इस ही आप कुछ जानवर के बारे में जानते होंगे जो बहुत अधिक दूध देते हैं या फिर जरूरत से ज्यादा अंडे देते हैं. ऐसे ही हम एक मुर्गी की बात कर रहे हैं जो एक दिन इतने अंडे देती है जिस पर आपको भी यकीन नहीं होगा. आइये जानते हैं उसके बारे में.

आप जानते होंगे कि 9 करोड़ का युवराज, तो कभी 56 किलो दूध देने वाली भैंस और उसके बाद 10 लाख का गधा. इन सब के बारे में आपने सुना ही होगा. लेकिन इस मुर्गी के बारे में नहीं सुना होगा जो एक दिन में 36 अंडे देती है. जी हाँ,  ये चमत्कार हुआ है जयपुर के तोपखाना हुजूरी छोटा परतक में. रईस खान नाम के एक शख्स ने दावा किया है की उसने ये मुर्गी बाजार से खरीदी थी. लोग इसे देखने के लिए दूर दूर से आ रहे हैं. शख्स ने मुर्गी को घर पर छोड़कर अपने काम के लिए बाहर चले गए. जब वे शाम को वापस घर लौटे तो हैरान रह गए.

उनकी हैरानी का कारण ये था कि मुर्गी ने 12 घंटे के अंदर 16 अंडे दे दिए. एक दिन के बाद रईस और उसका परिवार तब और ज़्यादा चौंक गया जब पूरा दिन यानी 24 घंटे गुजरने के बाद इसी मुर्गी ने 36 अंडे दे दिए. अब हैरानी की तो बात ही है लेकिन उतनी ही सही भी है.

पिछले 4 सालों से एक ही पैर पर खड़े हैं ये बाबा, वजह जानकर माथा घूम जाएगा

दुनिया के सबसे क्यूट कुत्ते 'बू' की हुई मौत, सदमे में पहुंचे सभी फैंस!

जानते हैं फूलों से क्यों सजाया जाता है दूल्हा दुल्हन का बैडरूम

Related News