कैंसर पीड़ित ने हॉस्पिटल में रचाई शादी,3 दिन बाद दुनिया से कहा अलविदा

लंदन: बर्मिंघम के क्वीन एलिजाबेथ हॉस्पिटल में सोलह वर्ष  के किशोर ओमार अल शेख को मार्च में एक दिन डॉक्टरों ने अचानक जानकरी दी कि वह कैंसर से पीड़ित है. उसके पास जिंदगी की चंद घड़िया शेष बची है  कैंसर इतना बढ़ चुका है कि डॉक्टर भी कुछ करने में असक्षम थे. ओमार का सपना था कि मरने के पहले वह अपनी स्कूल के दिनों की गर्लफ्रेंड एमी से विवाह करे.

ओमार ने हॉस्पिटल के बिस्तर पर ही फूलों की रिंग बनाकर एमी को शादी के लिए प्रोपोज़ किया. एमी ने भी दोस्त की अंतिम ख्वाहिश पूरी करने के लिए शादी के लिए हां कर दी. दोनों ने परिवार वालों ने इसकी स्वीकृति दे दी. इसके बाद एमी गुलाबी रंग का गाउन पहने हॉस्पिटल पहुंची. अस्पताल को शादी के लिए सजाया गया.

परिवार वालों, दोस्तों और स्टाफ की उपस्थिति में उसने ओमार से शादी कर उसकी आखिरी ख्वाहिश पूरी कर दी. शादी के तीन दिन बाद ही सोमवार को ओमार दुनिया से हमेशा के लिए अलविदा कह गया. एक शादीशुदा व्यक्ति के रूप में. मौत से पहले ओमार ने कहा था-दुनिया उसे एमी के साथ शादी करते हुए देखे.

बेटे की मौत का गम पर परिवार को मिली एक अच्छी बहु ओमार की मां मीराबेल ने बोला, ‘बेटे की मौत से हम बहुत दुखी है, लेकिन मुझे दुनिया की सबसे अच्छी बहू मिली है. वे दोनों एक-दूसरे से बेहद प्रेम करते थे. जब ओमार पिछले जून में बीमार पड़ा तो वह अक्सर उससे मिलने के लिए घर आया करती थी. दोनों के बीच गहरी मित्रता थी. जब अक्टूबर में ओमार बिलकुल स्वस्थ  हो गया तो हमने एक पार्टी का आयोजन किया. उसी दिन दोनों के बीच प्यार का रिश्ता पनपा. मार्च में उसे फिर बीमारी की जानकारी लगी’ एमी हर सप्ताह उसके पास अस्पताल में ठहरती थी.

ओमार ​के जाने से टूट गया एमी का दिल  एमी ने कहा, ‘ओमार ने उसे बताया कि  वह सिर्फ कुछ ही दिनों का मेहमान है. उसने शादी का प्रस्ताव रखा तो मैंने ख़ुशी ख़ुशी हाँ कर दी.  मेरी मां ने बोला कि मैं उसे खुश रखने के लिए जो करना चाहती हूं वह कर सकती हु. हमें सब कुछ बहुत जल्दी करना था. उसने मेरी अंगुली में रिंग पहनाई. वह चाहता है कि मैं उसके साथ ज्यादा से ज्यादा समय रहू. उससे शादी कर मुझे गर्व महसूस हो रहा है. लेकिन उसके जाने से मेरा दिल पूरी तरह टूट गया है.’

Related News