आंखों को बोल्ड लुक देने के लिए ऐसे करें आई मेकअप

अगर आप अपने चेहरे को बोल्ड और ग्लैमरस लुक देना चाहती हैं तो सही ढंग से आई मेकअप करना जरूरी होता है. अगर आई मेकअप करते वक्त कुछ गलती हो जाए तो इससे चेहरे की खूबसूरती पूरी तरह से खराब हो जाती है. यह बिल्कुल भी जरूरी नहीं कि आई मेकअप के लिए  महंगे महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाए. आप सिर्फ काजल के इस्तेमाल से अपने चेहरे को बोल्ड लुक दे सकते हैं. 

1- आंखों पर किसी भी तरह का मेकअप करने से पहले अपनी आंखों को क्लींज़र से साफ करें. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आंखों को साफ करने के बाद हल्का कॉन्पैक्ट पाउडर लगाएं. कॉन्पैक्ट पाउडर लगाने से आपका आई मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा. 

2- अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स हैं तो इन्हें कंसीलर के इस्तेमाल से छुपा ले. अगर आप काजल लगाने से पहले ऐसा नहीं करेंगे तो आपकी आंखे खूबसूरत दिखने की जगह खराब नजर आएंगी. 

3- कंसीलर लगाने के बाद अपर वाटर लाइन को लाइन करें. इसके लिए  पलकों को थोड़ा खींचते हुए इस पर शार्प काजल पेंसिल लगाएं. ऐसा करने से पलके घनी घनी दिखाई देंगी. इसी तरह नीचे की वॉटर लाइन पर काजल लगाएं. 

4- अब आंखों के बाहरी किनारों से अंदर की तरफ काजल अप्लाई करें. अगर आप बोल्ड लुक पाना चाहती हैं तो 2 बार काजल लगाएं. 

5- अब अपनी आंखों पर न्यूड आईशैडो अप्लाई करें. इसे नीचे की वॉटर लाइन पर हल्का लगाकर अच्छी से ब्लेंड करें. ऐसा करने से आपका आई मेकअप लंबे समय तक बरकरार रहेगा.

 

नारियल पानी के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत त्वचा

गालों को गुलाबी बनाता है गुलाब की पंखुड़ियों का स्क्रब

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें गुलाब जल का इस्तेमाल

Related News