पोप फ्रांसिस ने दुनिया भर के बिशप को लिखा पत्र

Sep 12 2018 08:09 PM

वेटिकन सिटी:  पोप फ्रांसिस फरवरी के शिखर सम्मेलन के लिए दुनिया भर में हर बिशप सम्मेलन के अध्यक्षों को बुला रहे है ताकि वे पादरी यौन शोषण को रोक सकें और बच्चों की रक्षा कर सकें. इससे पहले उन्हें इस बात की जानकारी दी गई थी कि कैथोलिक चर्चों में यौन शोषण और अप्राकृतिक दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ती जा रही है, जिससे लोगों का विश्वास चर्च पर से उठ रहा है.

पोप फ्रांसिस के अनुयायियों द्वारा बताया गया कि एक दिन पहले पोप ने यौन शोषण के आरोपों के कारण बदनाम हुए चर्चों के अधिपतियों से मिले थे. उल्लेखनीय है कि वेटिकन आरोपों से जूझ रहा है कि कैथोलिक चर्च के नेता ने अमेरिकी कार्डिनल के दुर्व्यवहार को छिपाने में मदद की. हालाँकि वेटिकन ने आर्कबिशप कार्लो मारिया विगानो के आरोपों का जवाब नहीं दिया है, लेकिन उन्होंने "स्पष्टीकरण" का वादा किया है जो शायद अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के साथ फ्रांसिस की बैठक के बाद कुछ समय बाद आएगा.

वेटिकन ने मंगलवार को कहा था कि बैठक का नेतृत्व कैथोलिक बिशप के अमेरिकी सम्मेलन के प्रमुख कार्डिनल डैनियल डिनार्डो करेंगे और फ्रांसिस के शीर्ष यौन दुर्व्यवहार सलाहकार कार्डिनल शॉन ओ'मलेली भी शामिल होंगे. आपको बता दें कि एक रिपोर्ट ने खुलासा किया था कि कैथोलिक चर्चेस में कई बच्चों का यौन उत्पीड़न किया गया है, जिसमे चर्च के बिशप और पादरी भी शामिल हैं. 

खबरें और भी:-

Hindi Diwas 2018: राष्ट्रपति कोविंद का विदेश में हिंदी गानों से स्वागत

पीएम मोदी के जन्मदिन पर 1221 लोगों को अनोखा तोहफा देगी यह बेकरी, वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनेगा

ब्रिटेन अदालत ने देखा माल्या को रखने वाली भारतीय जेल का वीडियो

Related News