नहीं थम रही पेट्रोल डीजल की कीमतें, आज फिर बढे दाम

Sep 11 2018 08:38 AM

नई दिल्ली: इस समय देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हो रही है. देशभर में लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढोत्तरी हो रहीं हैं. ऐसे में इसके लिए बीते कल सोमवार को भारत बंद भी किया गया था लेकिन उससे कोई फर्क नहीं दिखा. अब आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत फिर से ऊंचाई को छू रही है. जी हां, आज सुबह दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 14 पैसे की बढ़त हो गई है जिससे पेट्रोल के दाम 80.87 रुपये प्रति लीटर पहुँच चुके है. डीजल की बात की जाए तो उसके दाम में भी 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की गई है.

चुनावी फायदे के लिए भाजपा सरकार ने वैट में कटौती की - कांग्रेस

मुंबई की बात की जाए तो वहां भी कीमतें घटी नहीं है. मुंबई में भी पेट्रोल के दाम 88.26 रुपये प्रति लीटर हो गए है वहीं डीजल की कीमत 77.47 रुपये प्रति लीटर हो चुकी है. सोमवार को जो खबरें आई थीं उसमे यह था कि अब पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट होगी लेकिन ऐसा कोई असर देखने को नहीं मिला बल्कि गिरावट की जगह दामों में बढ़ोत्तरी होती जा आरही है.

विपक्ष में थे तो खूब बोलते थे पीएम मोदी : राहुल

विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले समय में अगर लोग यह आस लगाकर बैठे हैं कि दाम में गिरावट होगी तो ऐसा कुछ नहीं होगा, बल्कि आने वाले समय में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छूने वाले हैं. रुपए की गिरावट के कारण यह सब हो रहा है और लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव किए जा रहे हैं. गौरतलब हो कि कम्पनिया डॉलर में तेल का भुगतान कर रही है और इसी वजह से तेल कि कीमतों को बढ़ाया जा रहा है.

खबरें और भी

आखिर क्यों बढ़ते जा रहे है पेट्रोल-डीजल के दाम? जानिये किस सरकार की कितनी हिस्सेदारी

भारत बंद लाइव अपडेट्स : राहुल का मोदी पर बयानी हमला, महँगी पड़ी मोदी सरकार

भारत बंद लाइव अपडेट : सोनिया और मनमोहन बंद के विरोध में आए सामने

Related News