उल्टा चोर कोतवाल को डांटे, पाकिस्तान ने भारत पर लगाया संघर्षविराम के उल्लंघन का आरोप

Sep 11 2018 07:35 PM

श्रीनगर: "उल्टा चोर कोतवाल को डांटे' वाली कहावत तो है भारतवासी ने सुन रखी होगी, लेकिन आज इसका ताज़ा उदहारण उस समय देखने को मिला जब पाकिस्तान ने भारत को संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के लिए समन जारी किया. पाकिस्तान ने भारतीय कार्यकारी उप उच्चायुक्त को समन जारी करते हुए कहा है कि भारत द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन करने से पाकिस्तान के एक ग्रामवासी की मौत हो गई है. 

जम्मू-कश्मीर: सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी हुए ढेर

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने भारतीय राजनयिक को बुलाया और "10 सितंबर को नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेनाओं द्वारा अपरिवर्तित युद्धविराम उल्लंघन की निंदा की. बयान में कहा गया है कि लोच के साथ खानजर क्षेत्र में गोलीबारी के परिणामस्वरूप सोमवार को नागरिक की मौत हो गई है.

लौह पुरुष की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा बनकर हुई तैयार

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने आरोप लगाया कि भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पर 2,050 से अधिक संघर्ष विराम उल्लंघन किए हैं, जिसके परिणामस्वरूप 33 निर्दोष नागरिकों की मौत हुई है, जबकि 122 अन्य घायल हो गए हैं. पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि "भारत द्वारा युद्धविराम के उल्लंघनों में यह अभूतपूर्व वृद्धि साल 2017 से जारी है जबकि भारतीय सेना 1970 से संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है.  बयान में कहा गया है कि भारत द्वारा युद्धविराम के उल्लंघन क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा के लिए खतरा हैं और इससे रणनीतिक गलतफहमी हो सकती है. 

खबरें और भी:-​

पेट्रोल-डीजल पर कांग्रेस का भारत बंद, कही टायर जलाए तो कही ट्रेने रोकी

केरल नन रेप केस: विधायक ने बताया नन को वेश्या, एनसीडब्ल्यू ने की कार्यवाही की मांग

पुण्यतिथि विशेष: फ़ीरोज़ गाँधी को माना जाता है भ्रष्टाचार के खिलाफ युद्ध छेड़ने वाला पहला व्यक्ति

Related News