PNB घोटाला : अब नीरव मोदी की बहन के खिलाफ भी नोटिस जारी, जल्द होगी कोर्ट में पेशी

Sep 10 2018 04:20 PM

नई दिल्ली : भारत एक सबसे बड़े बैंक घोटाले पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाला मामले में में शामिल भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के साथ साथ अब सरकार ने उनके परिवार पर भी सिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस बार अधिकारीयों ने उनकी बहन पूर्वी मोदी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी कर दिया है। 

नीरव मोदी के लंदन में होने की पुष्टि

यह जानकारी सोमवार को  प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने मीडिआ से साझा की है। इन अधिकारियों के मुताबिक इंटरपोल ने उनके आग्रह पर इस घोटाले के मामले में पूर्वी मोदी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी किया है। आपको बता दे कि इसी साल अगस्त में मुंबई की एक विशेष अदालत ने नीरव मोदी के भाई निशल और बहन पूर्वी मोदी के समक्ष 25 सितम्बर तक कोर्ट के सामने पेश होने के लिए समन जारी किया था। ये दोनों  बेल्जियम के नागरिक हैं। 

जरूरी दस्तावेज पुरे 'मोदी' की कभी भी गिरफ्तारी संभव.!

उल्लेखनीय है कि नीरव मोदी भारत के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक में 13,000 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में मुख्य आरोपी हैं. इसके अलावा नीरव मोदी पर बैंकिंग उपकरणों का अनुचित तरीके से उपयोग करने का आरोप भी लगा हुआ है. नीरव मोदी भारत का एक जाना माना हीरा व्यापारी है. नीरव को डायमंड की दुनिया का बेताज बादशाह माना जाता है। 

ख़बरें और भी 

मुनि तरूण सागर जी 'अच्छे दिन' को लेकर कही थी यह बात

संदेह पैदा करती है उन्‍नाव गैंगरेप केस मामले में मोदी की चुप्पी : राहुल गांधी

अवैध बंगलों पर महाराष्ट्र सरकार सख्त, तोड़े जायेंगे भगोड़े नीरव मोदी और मेहुलक चौकसी के बंगले

 

Related News