एशिआई खेलो के विजेताओं से मिले पीएम मोदी, बोले आपने देश का गौरव बढ़ाया है परन्तु अब ध्यान भटकने न दे

Sep 05 2018 05:38 PM

नई दिल्ली। इंडोनेशिया के जकार्ता में हाल ही में संपन्न हुए 18वें एशियाई खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी कड़ी मेहनत से देश के लिए कई मैडल जित कर पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है। इन खिलाड़ियों की हर जगह वाहवाही हो रही है और उन्हें विभिन्न जगहों पर सम्मानित भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज इन खिलाड़ियों के साथ मुलाकात कर के उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी है। 

यूएस ओपन से बाहर हुई स्टार टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा

देश की राजधानी दिल्ली में खिलाड़ियों के सम्मान के लिए बुधवार को आयोजित किये गए इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने पदक विजेताओं को एशियाई खेलों में उनके शानदार प्रदर्शन की तारीफ करते हुए उन्हें बधाई भी दी है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पदक विजेताओं से कहा कि उन्होंने   अपनी कड़ी मेहनत और लगन से इन उपलब्धियों को हासिल कर भारत के गौरव को बढ़ाया है। 

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

इसके साथ ही पीएम मोदी ने आशा जताई है कि यह खिलाडी इन उपलब्धियों के बाद भी अपने पैरों को जमीं पर जमाए रखेंगे और अपनी लोकप्रियता के कारण स्वयं का ध्यान नहीं भटकने देंगे।  पीएम मोदी ने  खिलाड़ियों से अपने-अपने प्रदर्शन में सुधार के लिए नई तकनीकों के उपयोग का भी आग्रह किया है। गौरतलब है कि भारतीय खिलाड़ियों ने इंडोनेशिया में आयोजित हुए इन एशियाई खेलों में कुल 69 पदक हासिल किए हैं। जिनमे से कुल 15 स्वर्ण पदक है। यह 1951  के बाद से  भारत का अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है। 

ख़बरें और भी 

शूटिंग वर्ल्ड कपः भारत के प्रकाश मिथारवाल ने गोल्ड जीतकर रचा इतिहास

केजरीवाल से बोलीं कांस्य पदक विजेता, पहले मिलती मदद तो शायद जीत लेती गोल्ड

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

Related News