भारत को सब्सिडी देना पागलपन है : डोनाल्ड ट्रंप

Sep 09 2018 11:07 AM

शिकागो। एक तरफ भारत के प्रधानमंत्री अमेरिका समेत दुनिया के तमाम देशो से भारत के राजनैतिक और आर्थिक रिश्ते मजबूत कर रहे है तो वही दूसरी ओर अमेरिका एक के  बाद एक ऐसे फैसले ले रहा है जिससे इन दोनों देशो के बिच के रिश्तो में दरार आने की सम्भावनाये बढ़ते जा रही है। 

अमेरिका ने लौटाई चुराई गई भगवान शिव की ऐतिहासिक मूर्तियां

इस बार अमेरिकी  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने  घोषणा की है कि वो अब अमेरिका द्वारा चीन के साथ -साथ भारत को दी जाने वाली सब्सिडी पर भी रोक लगाने वाले है। उन्‍होंने शुक्रवार को अमेरिका के शिकागो में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा है कि विकासशील होने के नाम पर भारत और चीन जैसे देशों को सब्सिडी देना पागलपन है। उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका खुद एक विकासशील देश है और वो चाहते हैं कि अमेरिका का पूरा पैसा केवल अमेरिका के विकास के लिए ही खर्च हो। 

अमेरिका में फिर हुई अंधाधुंध फायरिंग, एक भारतीय समेत तीन लोगों की मौत

गौरतलब है कि इससे पहले भी अमेरिका ने विदेशियों के लिए H 1 वीसा प्रोग्राम के नियमों में कई बदलाव किये थे जिससे भारत समेत कई देशो से जाकर अमेरिका में काम करने वाले लोगों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही हाल ही में भारत और अमेरिका के बिच हुई २ +२ वार्ता में भी अमेरिका ने इन नियमो में किसी भी तरह के बदलाव से साफ़ इंकार कर दिया था। 

ख़बरें और भी 

वर्षों से प्रताड़ित हो रहे हैं हिंदू, अब एकजुट होना होगा : मोहन भगवत

कल अमेरिका में ऐश्वर्या को मिलेगा यह खास अवॉर्ड, बॉलीवुड के लिए रहेगा ऐतिहासिक दिन

Video : राष्ट्रगान सुनकर जब ऐश्वर्या की आँखें हुई नम

Related News