ISSF वर्ल्ड चैंपियनशिप: डबल ट्रैप शूटिंग में अंकुर मित्तल का बड़ा कारनामा, गोल्ड जीतने वाले देश के पहले खिलाड़ी बने

Sep 08 2018 03:17 PM

चंगवॉन: अंकुर मित्तल शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में डबल ट्रैप इवेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने, उन्होंने दक्षिण कोरिया में हुए इवेंट में 140 का स्कोर करते हुए स्वर्ण पदक जीता. उन्होंने यह कारनामा शनिवार को दक्षिण कोरिया के चंगवॉन में रचा. चीन के यियंग यंग ने रजत पदक जीता और स्लोवाकिया के हुबर्ट एंड्रेजेज को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. 

करुण नायर के न चुने जाने पर सुनील गावस्कर ने जाहिर की नाराज़गी

इससे पहले तीनों ही शूटर्स का स्कोर 140 का था, लेकिन शूटआउट में दूसरा शॉट को मिस करने के कारण एंड्रेज एलिमिनेट होने वाले पहले शूटर बने, उसके बाद चौथा शॉट मिस करने के कारण यियंग भी एलिमिनेट हो गए, दूसरी तरफ मित्तल ने अपने शॉट मिस नहीं किए और वो पहले स्थान पर रहे.  शूटर अंकुर मित्तल ऐसे शूटर बन गए है जो नेशनल, एशियन व वर्ल्ड तीनों रैंकिंग में एक साथ पहले नंबर पर जगह बनाए हुए है, डबल ट्रैप राइफल के शूटर अंकुर इससे पहले भी सितंबर 2017 में वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश के लिए रजत पदक जीतकर इतिहास रच चुके है,  वर्ल्ड चैंपियनशिप में आजतक देश का कोई भी शूटर डबल ट्रैप राइफल में रजत पदक नहीं जीत सका है. 

Asia Cup 2018: बांग्लादेश की बड़ी मुश्किलें

इससे पहले अस्ताना में हुई एशियन चैंपियनशिप में अंकुर ने गोल्ड जीता था, अंकुर के लिए इनसे भी अलग एक यह उपलब्धि यह है कि वे एशियन रैंकिंग में 3193 अंकों के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं तो नेशनल रैंकिंग में भी वे पहले पायदान पर हैं. इस तरह अंकुर ने एक साथ तीनों रैंकिंग में पहले नंबर पर रहकर नया इतिहास रच दिया है. 

खबरें और भी:-​

india vs england : इंग्लैंड ने पहले दिन बनाए 7 विकेट खोकर 198 रन

कौन हैं हनुमा विहारी जिसने बनाई कप्तान विराट के दिल में जगह

जानें सचिन तेंदुलकर की बेटी क्यों हो रही सोशल मीडिया पर वायरल

Related News