यूएई या साउथ अफ्रीका में हो सकता है, आईपीएल का अगला आयोजन

Sep 11 2018 07:51 PM

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का बारहवां सीज़न भारत के बाहर खेला जा सकता है, अगर आईपीएल की तारीखें आम चुनावों के साथ टकराती हैं. यह पहली बार नहीं है कि भारतीय क्रिकेट नियामक मंडल (बीसीसीआई) देश के बाहर नकदी समृद्ध टूर्नामेंट को मंचित करने की योजना बना रहा है. 

भातीय महिला टीम ने श्रीलंका को 9 विकेट से रौंदा, स्मृति मंधाना का नाबाद अर्धशतक

आईपीएल 2009 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया गया था और 2014 में टूर्नामेंट का पहला भाग संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया गया था. क्योंकि इन दोनों वर्षों में टूर्नामेंट की तारीखें चुनाव की तारीखों से टकरा रही थी. आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि बोर्ड आम चुनावों की तिथियों की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहा है, जिसके बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

कपिल के इस रिकॉर्ड के बेहद करीब है इशांत शर्मा

शुक्ला ने कहा कि "यदि आम चुनावों की तिथियां इंडियन प्रीमियर लीग के साथ टकराती हैं, तो टूर्नामेंट देश के बाहर आयोजित किया जाएगा. लेकिन अभी तक, हम चुनावी तारीख तय होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं  ताकि आईपीएल की शेड्यूलिंग की जा सके. टूर्नामेंट की मेजबानी करने के व्यवहार्य विकल्पों के बारे में पूछे जाने पर शुक्ल ने कहा कि "संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल की मेजबानी का अनुभव शानदार था और वह एक विकल्प निश्चित रूप से वहां है, लेकिन दूसरा विकल्प दक्षिण अफ्रीका हो सकता है. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

अर्श से फर्श पर आई सेरेना विलियम्स जानें सबसे बड़ा विवाद

जन्मदिन विशेष: विराट-रोहित ने नहीं मनीष ने लगाया था IPL का पहला शतक

INDvsENG: पांचवे मैच में फिर टीम इंडिया के ऊपर संकट के बादल

Related News