नकवी ने कांग्रेस को बताया भ्रष्टाचार का डूबता हुआ जहाज़, कहा कांग्रेस का साथ देने वाला भी डूबेगा

Sep 09 2018 02:45 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी द्वारा बढ़ती ईंधन की कीमतों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी हड़ताल के एक दिन पहले अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार का डूबने वाला जहाज है, और पार्टी का समर्थन करने वाला कोई भी व्यक्ति इसके साथ डूब जाएगा. नकवी ने आगे कहा कि जब 2014 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सत्ता में आई, तो मुद्रास्फीति 11 प्रतिशत से अधिक थी, लेकिन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में, यह लगभग 4 प्रतिशत तक नीचे आ गई. 

केरल नन रेप केस: विधायक ने बताया नन को वेश्या, एनसीडब्ल्यू ने की कार्यवाही की मांग

उन्होंने कांग्रेस के बंद पर सवाल उठाते हुए कहा है कि क्या कांग्रेस मोदी जी के विरोध में इसलिए बंद कर रही है, क्योंकि मोदीजी के कारण उन्हें लूटने को नहीं मिल रहा है ? या फिर कांग्रेस के बंद का कारण ये है कि दुनिया में मोदीजी ने भारत को पहचान दिलाई है ? या फिर उनके बंद इसलिए है कि आज भारत दुनिया की तेज़ी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है. उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के चुनाव परिणामों को याद करते हुए नकवी ने बताया कि कांग्रेस के साथ गठबंधन में राजनीतिक दल चुनाव हार गए थे.

म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लिमों की मुश्किलें बढ़ी, सरकार ने अंतरराष्ट्रीय कोर्ट का भी आदेश किया खारिज

उन्होंने कहा कि "आपने देखा कि क्या हुआ जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी कांग्रेस में शामिल हो गई, आपने देखा कि क्या हुआ जब पश्चिम बंगाल में कम्युनिस्ट पार्टी उनसे जुड़ गई. यह सच है कि कुछ वैश्विक और स्थानीय कारणों से मुद्रास्फीति में वृद्धि हुई है, लेकिन इसे नियंत्रित किया जाएगा." आपको बता दें कि 6 सितंबर को वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गेहलोत ने नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार के खिलाफ ईंधन की कीमतों में लगातार वृद्धि और अमेरिकी डॉलर के मुकाबले अमेरिकी रुपया के मूल्यह्रास पर राष्ट्रव्यापी हड़ताल की मांग की थी. नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), द्रविड़ मुनेत्र कझागम (द्रमुक) और समाजवादी पार्टी (एसपी) ने भी कांग्रेस को इस बंद के लिए समर्थन दिया है.

खबरें और भी:-​

बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक में गरजे अमित शाह, कहा भाजपा को कोई पराजित नहीं कर सकता

जल्द शुरू होगी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, अमित शाह पहुंचे, इन अहम् मुद्दों पर होगी चर्चा

वन नेशन वन कार्ड : अब बार-बार नहीं खरीदना पड़ेगी टिकट, सिर्फ एक कार्ड से कर सकेंगे देशभर में सफर

Related News