पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में फटा बॉइलर, कई मजदूरों ने गंवाई अपनी जान

Sep 12 2018 11:25 AM

बिजनौर : उत्तर प्रदेश के बिजनौर में बॉइलर फटने के चलते एक फैक्ट्री में आग लग गई जिसमें कई मजदूरों ने अपनी जान गवां दी. ये हादसा बिजनौर थाना कोतवाली के नगीना रोड का है जहां मोहित पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में बुधवार सुबह भीषड़ आग लग गई. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में सुबह मिथेन गैस का टैंक फट गया जिसके बाद पूरी फैक्ट्री ने आग पकड़ ली. आग लगते ही फैक्ट्री में चारो ओर अफरा-तफरी मच गई.

इस हादसे में करीब 6 मजदूरों ने अपनी जान गवां दी. इसके साथ ही और भी कई दूसरे मजदुर भी आग में झुलस गए जिसके बाद उन्हें पास ही के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां फ़िलहाल उनका इलाज चल रहा है. इस बात की पुष्टि पुलिस प्रशासन ने की है. आग की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गई और घटना का जायजा लिया. वहीं फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी आग बुझाने का काम कर रही हैं और आग में फंसे लोगों को बाहर निकाल रही है.

Video : बेगम कुलसुम को आखिरी विदाई देते हुए भावुक हुए नवाज शरीफ

सूत्रों की माने तो जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय लगभग सभी मजदुर बॉइलर के पास ही काम कर रहे थे. हालांकि अब तक बॉइलर फटने का कारण पता नहीं चल पाया है और पुलिस इस मामले की जाँच में जुटी है. इससे पहले ऐसा ही एक हादसा साल 2017 में उत्तरप्रदेश के ही रायबरेली जिले में हुआ था. रायबरेली के ऊंचाहार थाना क्षेत्र स्थित एनटीपीसी प्लांट में भी बॉइलर फटने से करीब 20 से भी ज्यादा लोगों ने अपनी जान गवां दी थी और 200 से भी ज्यादा मजदुर घायल हुए थे.

पत्नी के अंतिम संस्कार के लिए नवाज़ शरीफ को मिली 12 घंटे की मोहलत

आर्टिकल 377 : जानिए समलैंगिक संबंधों पर भारत के किन पड़ोसी देशों में क्या-क्या नियम है

हेलमेट पहनकर बाइक पर सवार होकर आए गणपति बप्पा, दें रहे अनोखा सन्देश

Related News