बीजेपी का संगठन चुनाव टला, अमित शाह बने रहेंगे अध्यक्ष

Sep 08 2018 05:04 PM

नई दिल्ली। बीजेपी में आज से शुरू हुई अपनी कार्यकारी बैठक में पार्टी की अध्यक्षता से जुड़ा एक अहम् फैसला लिया है। इस फैसले में  बीजेपी ने संगठन में पार्टी के अध्यक्ष के लिए होने वाले चुनाव को फिलहाल टाल दिया है। इस वजह से अब 2019 लोकसभा चुनाव तक अमित शाह ही बीजेपी के अध्यक्ष बने रहेंगे। 

पंजाब में चुनाव नामांकन के दौरान गोलीबारी, कई पुलिसकर्मी घायल

सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने आतंरिक चुनाव को  टालने का यह फैसला आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए लिया है। दरअसल अमित शाह का पार्टी अध्यक्ष के रूप में कार्यकाल अगले साल जनवरी में समाप्त होने वाला है। अगले अध्यक्ष को चुनने के लिए अगले महीने चुनाव होने वाले थे लेकिन अब आगामी  लोकसभा चुनाव में पूरी तरह से ध्यान देने के लिए पार्टी ने इस आतंरिक चुनाव को फिलहाल टालने का फैसला किया है। 

वर्षों से प्रताड़ित हो रहे हैं हिंदू, अब एकजुट होना होगा : मोहन भगवत

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियां करने और पार्टी से जुड़े अहम् फैसलों पर निर्णय लेने के लिए बीजेपी द्वारा आयोजित की गई दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से शुरू हो गई है।  इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह ने राज्यों के अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रदेश पदाधिकारियों के साथ कई अहम् मुद्दों पर चर्चा की है। 

ख़बरें और भी 

बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक में गरजे अमित शाह, कहा भाजपा को कोई पराजित नहीं कर सकता

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

जल्द शुरू होगी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, अमित शाह पहुंचे, इन अहम् मुद्दों पर होगी चर्चा

Related News