हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल बने महमूद हसन, राम मंदिर निर्माण में दिया चंदा

मसूरी: अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर कई हिंदू संगठन एकजुट होकर चंदा जुटा रहे हैं. इसे लेकर देशभर से लोग सहयोग देने के लिए आगे आ रहे हैं. ऐसे में राम मंदिर निर्माण को लेकर हिंदू ही नहीं मुस्लिम समाज के लोग भी आगे बढ़कर योगदान कर रहे हैं. जिसकी जीती जागती मिसाल मसूरी में देखने को मिली है. यहां पर 70 साल के महमूद हसन द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए 1100 रुपए चंदे के रूप में दिए गए.  

मसूरी क्यारकुली भट्टा ग्राम के रहने वाले महमूद हसन ने राम मंदिर धन संग्रह कर रहे भाजपा युवा मोर्चा (भाजयुमो) के अध्यक्ष राकेश रावत से 1100 रुपये की रसीद कटा कर राम मंदिर निर्माण के लिए योगदान दिया है. आपको बता दें कि, 70 वर्षीय महमूद हसन 1972 के दशक में वह सहारनपुर से मसूरी आ गए थे और उसी समय से अपने परिवार के साथ मसूरी के भट्टा गांव में जीवनयापन कर रहे हैं. महमूद हसन ने बताया कि मसूरी में हिन्दू मुस्लिम के साथ अन्य धर्मों के लोगों मे आपसी सौहार्द है और जब वह मसूरी आये थे उनके पास कुछ नहीं था पर भट्टा गांव के लोगों ने उनकी काफी सहायता की थी, जिसके लिए वह हमेशा आभारी रहेंगे.

उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी के कार्यों से भी बेहद प्रभावित हैं और 2003, 2005 और 2009 में जब मोदी जी मसूरी के पांच सितारा होटल में आये थे तो उनके द्वारा उनकी मसाज और कटिंग की गई थी. पीएम मोदी के द्वारा देश के एकता अखंडता के साथ विकास के लिए किए जा रहे कार्यों से वह बेहद प्रसन्न हैं. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान भाजपा युवा नेता राकेश रावत और ग्रामीणों ने उनकी काफी सहायता की थी.

चुनिंदा वाहनों की कीमतों में वृद्धि के कारण मारुति के शेयरों को हुआ फायदा

असम सरकार ने दी डिब्रू-सैखोवा राष्ट्रीय उद्यान के 5,500 निवासियों के पुनर्वास की योजना को मंजूरी

ज्यादा काम करने से बिगड़ी आलिया भट्ट की तबियत, करना पड़ा अस्पताल में एडमिट

Related News