7 हजार से अधिक परीक्षार्थी व्यापम परीक्षा में होंगे शामिल

उज्जैन : शहर के 21 परीक्षा केन्द्रों पर 12 जुलाई को भृत्य चौकीदार एवं चतुर्थ श्रेणी शासकीय सेवकों की भर्ती के लिये व्यापम परीक्षा आयोजित कर रहा है। परीक्षा को सुव्यवस्थित और सुचारू ढंग से आयोजित कराने के लिये अपर कलेक्टर श्री अवधेश शर्मा ने अपने कक्ष में शुक्रवार को सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक ली। उज्जैन शहर में बनाये गये 21 परीक्षा केन्द्रों पर सुव्यवस्थित रूप से वीडियोग्राफी की जायेगी। इन परीक्षा केन्द्रों पर व्यापक सुरक्षा के इंतजाम करते हुए 105 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जायेगा। केन्द्रों पर निरन्तर निगरानी में रखने के लिये 7 फ्लाइंग स्काड बनाये गये हैं। एक दल में 1.1 नायब तहसीलदार तहसीलदार एवं उपनिरीक्षक रहेगा। 

एक परीक्षा केन्द्र पर 2 प्रेक्षक भी निगरानी रखेंगे। परीक्षार्थी ध्यान रखें व सतर्क रहें परीक्षा केन्द्रों पर केवल उन्हीं परीक्षार्थियों को अन्दर जाने की अनुमति होगी जिनके पास प्रवेश.पत्र मण्डल की वेब साइट से डाउनलोड हो। मण्डल की वेब साइट से डाउनलोड प्रवेश.पत्र 2 भागों में होगा। प्रथम भाग में परीक्षार्थियों से सम्बन्धित विवरण फोटो हस्ताक्षर रोल नम्बर परीक्षा केन्द्र का नाम आवेदक के शरीर का स्थायी पहचान चिन्ह व फोटो पहचान.पत्र का विवरण तथा क्रमांक आदि अंकित रहेगा। प्रवेश.पत्र के द्वितीय भाग में परीक्षार्थी को पूर्व में प्रेषित आवेदन प्रपत्र वाले फोटो को लगाकर लाना अनिवार्य होगा जो ऑन लाइन आवेदन करने के बाद प्रिंट लिया हो। 

उस पर फोटो लगाकर वीक्षक को दिखाना जरूरी होगा। उन्हें ही परीक्षा में बैठने की अनुमति होगी। इस परीक्षा में कुछ अभ्यर्थियों की हस्ताक्षर अस्पष्ट प्राप्त होने के कारण उन्हें सशर्त प्रवेश.पत्र जारी किये गये हैं। अभ्यर्थी को परीक्षा तिथि पर स्वयं की लिखी हुई स्पष्ट हस्ताक्षर राजपत्रित अधिकारी से सत्यापित करवाकर वीक्षकों को परीक्षा के समय जमा करना अनिवार्य है। जमा की गई सत्यापित प्रति को प्रवेश.पत्र के द्वितीय भाग के साथ संलग्न कर भेजना होगा।

Related News