छत्तीसगढ़ में मनरेगा के 600 करोड़ का भुगतान नहीं

बिलासपुर: भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने राज्य में मनरेगा योजना की उपेक्षा की है। यूपीए के कार्यकाल में लागू की गई इस योजना के तहत दिए जाने वाले करीब 600 करोड़ रूपए लगभग ढाई वर्ष से लंबित हैं। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कही, पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार कई योजनाओं की उपेक्षा करने में लगी है, यही नहीं उन्होंने कहा कि राज्य में अकाल जैसे हालात हैं, हालात ये हैं कि किसानों के बोनस के करीब 600 करोड़ रूपए का भुगतान नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने सरकार से मांग की कि विधायकों का वेतन और भत्ता बढ़ाया जाए। उल्लेखनीय है कि यही मांग उनके पुत्र और विधायक अमित जोगी ने भी उठाई थी। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने राज्य सरकार को संवेदनाओं से खाली बताया, उन्होंने कहा कि सरकार संवेदनहीन है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों की उपेक्षा हो रही है, अकाल की स्थिति राज्य में किसानों को आर्थिक सहायता दी जाना चाहिए। 

मजदूर, किसान का ध्यान रखा जाना चाहिए। यही नहीं इनका ध्यान रखने के बाद ही विधायकों का वेतन और भत्ता बढ़ाना भी अधिक उचित होगा। 

Related News