लुधियाना में टैंकर से जहरीली गैस के रिसाव के कारण 6 लोगो की मौत, 100 की हालत गंभीर

लुधियाना: घटना लुधियाना के दोरहा इलाके की है. जहा अमोनिया गैस टैंकर से जहरीली गैस लीक होने से छह लोगों की मृत्यु हो गई. जबकि 100 से अधिक लोग जहरीली गैस के प्रभाव में आये है.10 लोगो की जहरीली गैस के कारण हालत गंभीर है. जहरीली गैस से पीड़ित व्यक्तियों को हॉस्पिटल में दाखिल करवाया गया है. जहरीली गैस के निष्काशन की यह घटना शुक्रवार-शनिवार देर रात को हुई. दोरहा बाई-पास मार्ग के समीप ट्रक के फंसने के चलते गैस का रिसाव शुरू हो गया.

जहरील गैस का प्रभाव आम जनता पर हुआ. जहरीली गैस फैलती गयी. जहरीली गैस में सांस लेने के कारण अभी तक 6 लोगों की मृत्यु की जानकारी मिली है. दोरहा पुलिस स्टेशन के एसएचओ रजनीश कुमार सूद ने बताया कि, 'मृतको के शव को लुधियाना अस्पताल पहुचाया गया है.'

सूद ने यह  जानकारी नही दी कि जहरीली गैस के प्रभाव में कई लोग आये है. अभी तक जहरीले गैस में सांस लेने से 100 लोग अस्पताल में उपचार कराने पहुंच चुके हैं. जिस गैस टैंकर से जहरीले गैस का रिसाव हुआ है उस पर नंबर गुजरात का है. जब दुर्घटना हुई उस समय टैंकर लुधियाना से गुजरात की तरफ जा रहा था. जहरीली गैस के बढ़ते प्रभाव के कारण दोहरा गाँव की सुरक्षा के चलते गाँव खाली करवा दिया गया.

 

 

Related News