मनाना है जन्मदिन तो बिस्कुट से 5 मिनिट में बनाये यह केक

इस समय लॉकडाउन है और कई लोगों के जन्मदिन इस बीच आ रहे हैं. ऐसे में केक का मिलना मुश्किल है इस कारण लोग अपने घर पर ही केक बना रहे हैं. वैसे आज हम भी केक की रेसेपी लेकर आए हैं. जी दरअसल हम लाये हैं बौरबॉन बिस्कुट केक की रेसिपी. केक को आप बौरबॉन बिस्कुट की मदद से घर में केवल 5 मिनट में तैयार कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि आप कैसे बना सकते हैं बौरबॉन केक.

सामग्री - बौरबॉन बिस्कुट: दो पैकेट पिसी हुई चीनी: 1 बड़ा चम्मचमक्खन या घी (बेकिंग के लिए): थोड़ा सा बेकिंग पाउडर: 1/2 चम्मच दूध: 1 कप रंग बिरंगे जेम्स की गोलियां

केक बनाने का तरीका: इसके लिए सबसे पहले बौरबॉन बिस्किट लेकर मिक्सी में चला लें ताकि यह चूरा बारीक हो जाए. अब बिस्किट के इस चूरे में पिसी हुई चीनी और मलाई वाला फेंटा हुआ दूध डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब आप तब तक मिक्स करते रहें जबतक कि इसका बेटर केक की तरह ना तैयार हो जाए. अब केक को बेक करने के लिए बेकिंग टिन को घी से चिकना करें. केक का बैटर बर्तन में डालें और ओवन को प्रिहीट करके रखे. अब इसमें केक के बैटर वाला बर्तन डालें और अगर आपके पास ओवन नहीं है तो आप कूकर में भी इस केक को बना सकते हैं. ध्यान रहे कूकर में केक बनाने के लिए 30 मिनट लगेंगे और बीच-बीच में ढक्कन खोलकर देखना भी होगा ताकि केक जले नहीं. तो लीजिए तैयार है 5 मिनट में आपका बौरबॉन केक. जो आपको खाने में बड़ा ही मजेदार लगने वाला है.

आज ही घर पर बनाये 20 मिनिट में बनने वाले स्टफ्ड मूंग दाल पोटैटो रोल

घरवालों को खिलाना है कुछ नया तो आज ही बनाये चटपटी चायनीज भेल

आज ही बनाए चटपटा 'पापड़ पोटैटो रोल'

Related News