बॉलीवुड स्टार जिन्हे हुई जेल की सजा

हिट एंड रन केस में बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान को 5 साल की सजा मिली है. पर बॉलीवुड में यह कोई पहली बार नहीं है जब किसी अभिनेता को जेल हुई हो. सलमान खान के पहले भी कई बॉलीवुड स्टार्स को जेल की हवा खानी पड़ी है. अंतर सिर्फ इतना रहा है कि कुछ स्टार्स को संगीन अपराध के लिए तो किसी को छोटे-मोटे अपराध के लिए जेल जाना पड़ा. हम आपके लिए लाये बॉलीवुड के 5 ऐसे टॉप स्टार्स जिन्हे जेल की हवा खानी पड़ी.

1. संजय दत्त : बॉलीवुड के खलनायक संजय दत्त को अपने घर में अवैध रूप से हथियार रखने के सगिन आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था और इस केस में जमानत मिलने के पहले 18 महीने जेल में बिताने पड़े थे. वही 2013 में उन्हें फिर से जेल में भेजा गया और वे अभी पुणे की यरवदा जेल में अपनी सजा काट रहे हैं.

2. सलमान खान : बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को 6 मई 2015 को हिट एंड रन मामले में मुंबई की एक सेशन कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई है. सलमान खान ने वर्ष 2002 में सड़क के किनारे फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर अपनी एसयूवी गाड़ी चढ़ा दी थी, जिसकी वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और चार व्‍यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए थे. सलमान को इस कैसे में जेल जाना पड सकता है. वे इससे पहले काला हिरण मामले में जमानत मिलने से पहले जेल में सजा काट चुके है.

3. सैफ अली खान : बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान वैसे तो कई विवादों में फंस चुके है लेकनि एक होटल में डिनर करते वक्त सैफ पास में बैठे व्यक्ति से मारा मारी के आरोप में पूरी रात पुलिस थाने में बिता चुके है.

4. शाइनी आहूजा : 2006 में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले अभिनेता शाइना आहूजा अपनी नौकरानी के साथ बलात्कार के इल्जाम में 27 दिन के लिए जेल की सजा काट चुके है. हालांकि उनकी नौकरानी ने बाद में केस वापस ले लेने की वजह से उन्हें छोड़ दिया गया था.

5. फरदीन खान : बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता फिरोज खान के बेटे अभिनेता फरदीन खान को 2001 में कोकीन रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में उन्‍हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया.

Related News