आतंकी हमले के शक में खाली कराए गए म्यूनिख के स्टेशन

म्यूनिख: नए साल का जश्न भी आतंक से अछूता नही रहा। जर्मन में पुलिस को खुफिया विभाग ने सतर्क किया है, इसके बाद ही म्यूनिख के दो रेलवे स्टेशनों को खाली कराया गया और लोगों को वहां से दूर रहने की सलाह दी है। जर्मन पुलिस का कहना है कि उन्हें संकेत मिले है कि म्यूनिख में नववर्ष की पूर्व संध्या पर आतंकी हमले हो सकते है।

इसके बाद पुलिस ने जनता को बड़ी संख्या में एकत्रित होने और दो प्रमुख स्टेशनों पर जाने से रोक लगा दिया है। पुलिस ने एक  ट्वीट में कहा कि मौजूदा संकेत यह दर्शाते है कि म्यूनिख में आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें इस बात की पुख्ता जानकारी मिली है कि एक संगठन नए साल के जश्न में खलल डालने की योजना बना रहा है।

प्रवक्ता ने कहा कि रेलवे स्टेशनों को खाली करवा लिया गया है लेकिन पुलिस को यह भी शक है कि निशाना कही और भी हो सकता है। युरोपीय राजधानी को सुरक्षा के हाइ अलर्ट पर रखा गया है। पेरिस और ब्रसेल्स ने पहले ही नव वर्ष का जश्न न मनाने की चेतावनी दे रखी थी। बर्लिन में पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई है और किसी को भी बड़ा बैग लेकर आने की मनाही है।

बेल्जियम की पुलिस ने शुक्रवार को आतंकी साजिश रचने के शक में 5 को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पेरिस में बीते महीने हुए हमले के 10 वें आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। अब्दुल्ला नामक टैक्सी चालक ने एएफपी को बताया कि ग्राहकों की संख्या में 40 प्रतिशत की गिरावट आई है. उसने बताया, 'लोग डरे हुए हैं. वे घर में ही रह रहे हैं और सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बच रहे हैं।

Related News