दिल्ली: केजरीवाल के करीबी के घर से पकड़े गए ISI के 4 आतंकी ? 15 अगस्त पर हमले का था प्लान

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI आतंकी गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। बता दें कि रविवार (14 अगस्त, 2022) को स्वतंत्रता दिवस से 1 दिन पहले पंजाब पुलिस ने दिल्ली से ISI के 4 आतंकियों को अरेस्ट किया था। इस कार्रवाई में दिल्ली पुलिस ने भी पंजाब पुलिस का सहयोग किया। अब दिल्ली भाजपा इकाई के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि ये गिरफ़्तारी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी विपिन जाखड़ के आवास से हुई है।

 

बता दें कि पंजाब पुलिस ने कनाडा में रहने वाले गैंगस्टर अर्श डल्ला और ऑस्ट्रेलिया के गुरजंट सिंह से जुड़े चार सदस्यों को पकड़ा है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (DGP) ने बताया है कि इस कार्रवाई में 3 हथगोले, 1 IED, दो 9 मिमी पिस्तौल और 40 जिंदा कारतूस भी मिले हैं। आतंकियों से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है। मूल रूप से पंजाब के मोगा का अर्शदीप सिंह कनाडा में रहता है। अप्रैल 2022 में भी उसके दो साथी पकड़े गए थे। BJYM के राष्ट्रीय सचिव तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने इस कार्रवाई पर ट्वीट कर लिखा है कि, 'दिल्ली में 15 अगस्त को बम ब्लास्ट की साज़िश रचने वाले गिरफ़्तार आतंकवादी अरविंद केजरीवाल के करीबी विपिन के घर में छुपे हुए थे। केजरीवाल का आतंकी प्यार का बड़ा खुलासा।'

बता दें कि, पंजाब मूल के कई अपराधी कनाडा और ऑस्ट्रेलिया जैसे मुल्कों में रह कर भारत में अपना नेटवर्क चला रहे हैं। पकिस्तान से उन्हें काफी मदद मिलती है और खालिस्तानी एजेंडे को आगे बढ़ाने में ये देश विरोधी काम करते हैं। गोयला डेरी इलाके से ये गिरफ़्तारी हुई। ये स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में किसी आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। द्वारका जिले के छावला थाना क्षेत्र के इलाके में छिपे इन आतंकियों की पंजाब पुलिस को मोगा की एक घटना के बारे में तलाश थी। इनमें से दो आरोपित वॉन्टेड की सूची में थे। विपिन जाखड़ कारोबारी है, जो इन आतंकियों को लॉजिस्टिक्स सपोर्ट उपलब्ध करा रहा था। साथ ही वो इन आतंकियों के आवागमन और ठिकाने बदलने में भी सहायता कर रहा था।

नितीश का कैबिनेट विस्तार, लालू यादव के दोनों बेटे बने मंत्री..., विभाग भी बांटे गए

अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर CM योगी ने दी श्रद्धांजलि

धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं राजू श्रीवास्तव, जल्द लौटेंगे घर

 

Related News