35 A और 370 को लेकर फारुख अब्दुल्ला की केंद्र को खुली चेतावनी

Sep 08 2018 02:21 PM

श्रीनगर: अनुच्छेद 35 A और धारा 370 को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्लाह ने एक बार फिर केंद्र सरकार को चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी दी है. श्रीनगर में पत्रकारों से वार्ता करते हुए फारुख अब्दुल्लाह ने कहा है कि अगर केंद्र सरकार अनुच्छेद 35 A और धारा 370 पर अपनी राय स्पष्ट नहीं करती है, तो उनकी पार्टी पंचायत चुनावों के साथ-साथ विधान सभा और लोकसभा चुनाव का भी बहिष्कार कर देगी. 

2019 चुनाव-कुर्सी मोह : ममता बनर्जी 'हिंदी शरणम गच्छामि'

सिद्धू के पाकिस्तान जाने पर मचे विवाद पर उन्होंने कहा कि जिस तरह से सिद्धू के पाकिस्तान जाने पर मीडिया द्वारा उन्हें टारगेट किया गया है, उससे साफ़ पता चलता है, कि कुछ तत्व हैं जो भारत और पाकिस्तान के संबंधों में सुधार नहीं चाहते हैं, लेकिन जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए दोनों देशों में दोस्ती आवश्यक है. उन्होंने कहा कि जब वाजपेयी जैसे आरएसएस नेता प्रधान मंत्री के रूप में पाकिस्तान जा सकते हैं और कहते हैं कि वह भारत में लोगों के नेता हैं और भारत, पाकिस्तान को राष्ट्र के रूप में स्वीकार करता है और उनके साथ दोस्ती करना चाहता है. अगर हम अपने पड़ोसी के साथ दोस्त हैं, तो दोनों हम समृद्ध होंगे. मुझे आशा है कि प्रधान मंत्री इसके बारे में सोचेंगे और इसके लिए काम करेंगे.

जल्द शुरू होगी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, अमित शाह पहुंचे, इन अहम् मुद्दों पर होगी चर्चा

देश में बढ़ते हिन्दू मुस्लिम विवाद पर उन्होंने कहा कि किसी भी मुस्लिम ने कभी किसी हिन्दू और ईसाई के धर्म और उनके धार्मिक क्रियाकलापों पर कभी ऊँगली नहीं उठाई है, लेकिन जब वे हमें नमाज को किसी विशेष तरीके से न देने या आज़ान को रोकने की कोशिश करते हैं, तो वे गांधी के भारत को बदलना चाहते हैं. अगर वे राष्ट्र को बचाना चाहते हैं, तो उन्हें सभी धर्मों को समान रूप से सम्मान की आवश्यकता है. 

खबरें और भी:-

बेघर दंपत्ति ने मूक-बधिर महिला को लिया गोद, मदद के लिए सरकार से लगाई गुहार

कश्मीर की समस्याओं के पीछे है इस नेता का हाथ?

सुप्रीम कोर्ट ने SC/ST एक्ट मामले में केंद्र सरकार से मांगा जवाब

Related News