170 में से 33 उम्मीदवार हैं बाहुबली

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में अब बस छठे और अंतिम चरण का चुनाव होना है। विधानसभा के इस चरण के लिए तैयारी प्रारंभ कर ली है। विभिन्न दल अपने प्रचार-प्रसार में लगे हैं। दरअसल 16 सीटों पर 5 मई को मतदान होगा। इस दौरान करीब 170 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमाऐंगे। पश्चिम बंगाल इलेक्शन वाॅच की रिपोर्ट में कहा गया है कि इन उम्मीदवारों में करीब 20 प्रतिशत पर तो आपराधिक मामले ही दर्ज है।

ऐसे करीब 33 उम्मीदवार हैं। 33 में से 27 पर तो गंभीर मामले दर्ज हैं। चार उम्मीदवार हत्या और पांच के खिलाफ महिलाओं से जुड़े अपराध का गंभीर मामला दर्ज है। रिपोर्ट में दिया गया है कि क्षेत्र में शासक दल सबसे आगे है।

माकपा के 8 में से 2, फाॅरवर्ड ब्लाॅक के 4 में से 2, कांग्रेस के 4 में से 1 और 24 में से 2 निर्दलीय उम्मीदवारों के विरूद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। इन उम्मीदवारों के विरूद्ध 146 गंभीर मामले हैं। यही नहीं दो विधानसभा केंद्रों का तो रेड अलर्ट केंद्र तक घोषित किया गया है।

इसका कारण यह भी है कि यह बाहुबलियों के चुनावी क्षेत्र हैं। चुनाव को लेकर वेस्ट बंगाल इलेक्शन वाॅच रिपोर्ट ने कहा है कि ऐसे करीब 15 उम्मीदवार हैं जो कि करोड़पति हैं। भाजपा के एक, कांग्रेस के एक माकपा के एक और फाॅरवर्ड ब्लाॅक के एक और भारत निर्माण पार्टी के एक उम्मीदवार करोड़पति हैं। इलेक्शन वाॅच रिपोर्ट की यह जानकारी बेहद रोमांचित करने वाली और आश्चर्यजनक है। 

Related News