भारी बारिश की वजह से दार्जिलिंग में भूस्‍खलन,30 की मौत

दार्जिलिंग : पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में मूसलाधार वर्षा के कारण लैंडस्लाइड होने के बाद मलबे में दबने से 30 लोगों ने अपनी जान गवा दी. सोमवार से ही उत्तर बंगाल में तेज वर्षा हो रही थी, जिसके चलते मंगलवार की रात जिले के कलिम्पोंग और मिरिक में कई इलाको में लैंडस्लाइड हुई. खबर है कि दार्जिलिंग-सिक्किम को देश से जोड़ने वाले एनएच-55 पर लैंडस्लाइड होने की वजह से भारी मलबा एकत्रित हो गया है, जिससे सड़को पर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया है. नेशनल हाईवे और रेलवे के अधिकारी मलबा हटाकर मार्ग में फंसे पर्यटकों को निकालने की कोशिश कर रहे है.

ट्वॉय ट्रेन की सेवा पर लगायी रोक 

दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे के सहायक इंजीनियर एस. शेखर ने कहा, ''मैरी विला के पास लैंडस्लाइड के चलते फिलहाल ट्वॉय ट्रेन की सर्विस को रोक दिया गया है. मंगलवार को चार ट्रेनों को रद्द किया गया है. ट्रैक से मलबा हटाने में अभी दो दिन का समय लग सकता है. पहले एनएच-55 से मलबा हटाया जाएगा उसके बाद  ट्रैक चालू किया जावेगा.

लेह में फंसे 150 पर्यटक

जम्मू-कश्मीर में लेह एयरपोर्ट पर तकरीबन 150 से ज्यादा यात्रियों के फंसने की जानकारी प्राप्त हुई है. ये सभी यात्री दिल्ली आने की राह निहार रहे है. लेकिन गो एयरवेज की फ्लाइट आज लेह नहीं पहुंची. फ्लाइट सुबह 5.15 बजे दिल्ली से रवाना होने वाले थी.

 

Related News