दाऊद के 2 गुर्गे गिरफ्तार, गुजरात दंगो का हुआ खुलासा

नई दिल्ली : भारत में घुसपैठ करने वाले पाकिस्तानी जासूसों को पकड़ने के बाद अब भारतीय खुफिया एजेंसियों के कदमो में एक और बड़ी सफलता आई है. ईबी और रॉ के साझा अभियान में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के 2 बड़े गुर्गे नेपाल में दबोचे गए है. जानकारी के मुताबिक उन्हें गिरफ्तार कर भारत लाया जा रहा है. सूचना है की गिरफ्तार जासूसों में दाऊद के गुर्गे आबिद दाऊद पटेल और अब्दुल सलीम सत्तार है जो की बड़े शार्प शूटर हैं. हलाकि दोनों फ़िलहाल भारतीय खुफिया एजेंसियों के चंगुल में हैं. प्रारंभिक पूछताछ में इन दोनों ने कई वारदातो का खुलासा किया है.

गुजरात दंगो का मास्टरमाइंड दाऊद-

खुफिया जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने 2 नवंबर को गुजरात के भरुच के भाजपा अध्यक्ष श्रीश बंगाली और भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष प्रग्नेश मिस्त्री की हत्या की बात कबूल की है. दोनों खुलासा किया कि दाऊद ने ही गुजरात में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने कि साजिश रची थी.

आपको जानकारी देते चले कि हाल ही में पाक खुफिया एजेंसी ISI के सात जासूस पकड़ में आ चुके है . इनमें कोलकाता से शेख बादल, इरशाद अंसारी, अशफाक अंसारी, जहांगीर, नई दिल्ली से कफायतुल्लाह, जम्मू से अब्दुल रशीद और मेरठ से एजाज को हिरासत मे लिया गया है.

Related News