2 बंदूके, डेढ़ हजार कारतूस और 4 लाख रूपए दुकान से गायब

हाथरस : हाल ही में उत्तर प्रदेश के हाथरस से एक चोरी का मामला सामने आया है, बताया जा रहा है कि यहाँ के एक प्रमुख कारोबारी की शस्त्र की दुकान से करीब 2 बंदूकें, डेढ़ हजार से अधिक कारतूस और साथ ही 4 लाख रूपये की चोरी की गई. मामले में यह बात सामने आई है कि शनिवार की सुबह जैसे ही कर्मचारियों ने दुकान खोली उन्हें वैसे ही वहां सामान गायब दिखा और उन्होंने तुरंत ही पुलिस को इसकी जानकारी दी. घटना की सुचना जैसे ही DIG को मिली वैसे ही उन्होंने वहां के डीएम और एसपी के साथ मौके पर पहुंचकर मुआयना किया.

सूत्रों से यह जानकारी मिली है कि शराब के कारोबारी तजवंत कालरा की पंजाब आर्म्स के नाम से कई वर्षो पुरानी दुकान सासनी गेट चौराहा के पास स्थित है. शनिवार को दुकान का शटर खोलते ही उन्हें घटना के बारे में पता चला. जहाँ एक तरफ दुकान से सारा सामान गायब हो चूका था वहीँ दूसरी तरफ दिवार में कूलम लगा हुआ दिखाई दिया. जानकारी के सार्वजनिक होने के बाद फोरेंसिक और डॉग स्क्वायड की टीम भी मौके पर पूछताछ के लिए पहुंची. इस छानबीन में एक बन्दुक रेलवे लाइन के पास और दूसरी बन्दुक मिठाई के गोदाम के पास से मिली है.

खतरे की आशंका :-

मामले में यह आशंका जताई जा रही है कि कहीं ये चोरी किये गए हथियार देश के दुश्मनों के हाथ में ना पड़ जाये जिसके कारण देश के अमन और चैन में बाधा उत्पन्न हो. क्योकि यह भी बताया जा रहा है कि इस तरह से चोरी किये गए हथियारों को दहशत फ़ैलाने के काम में ही लए जाते है. अब यह कहा जा रहा है कि पंजाब आर्म्स एवं एम्युनिशन स्टोर से चोरी हुए हथियारों को बरामद करना ही पुलिस के लिए एक कड़ी चुनौती है.

Related News