आज से महाराष्ट्र में लगा 15 दिन का 'कर्फ्यू', इन चीजों पर रहेगी छूट

मुंबई: कोरोना महामारी ने पूरे देश में भारी हड़कंप मचा रखा है वही महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना महामारी के 60,212 नये केस सामने आए तथा 281 व्यक्तियों की मौत हो गई। वहीं, राज्य सरकार ने स्थिति पर ध्यान देते हुए 14 अप्रैल रात आठ बजे से 15 दिनों का राज्यव्यापी कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नये केसों के सामने आने के साथ प्रदेश में अब तक संक्रमित हुए व्यक्तियों की कुल संख्या बढ़ कर 35,19,208 हो गई, जबकि अब तक कुल 58,526 व्यक्तियों की महामारी से जान जा चुकी है। 

वही संक्रमण के केस चिंताजनक तरीके से बढ़ने के मद्देनजर सीएम उद्धव ठाकरे नीत महाविकास आघाडी सरकार ने 14 अप्रैल से 15 दिनों का राज्यव्यापी कर्फ्यू लगाने का मंगलवार को ऐलान किया। ठाकरे ने प्रदेश के लोगों को सोशल मीडिया के जरिये संबोधित करते हुए कहा कि बुधवार की रात आठ बजे से कर्फ्यू आरम्भ होगा तथा जरुरी सेवाओं को इससे छूट दी गई है। ठाकरे ने कहा कि ‘‘लॉकडाउन की तरह’’ प्रतिबंध लागू रहने तक आपराधिक दंड प्रक्रिया की धारा 144 (निषेधाज्ञा) लागू रहेगी। 

हालांकि, उन्होंने नई पाबंदियों को लॉकडाउन नहीं कहा। ठाकरे ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से जारी निषेधाज्ञा की वजह से राज्य सरकार अगले एक माह तक प्रत्येक गरीब एवं जरूरतमंद शख्स को तीन किलोग्राम गेहूं और दो किलोग्राम चावल नि:शुल्क प्रदान कराएगी। स्वास्थ्य विभाग ने एक विज्ञप्ति में कहा कि महाराष्ट्र में अभी कोरोना के 5,93,042 मरीजों का उपचार चल रहा है। मुंबई में 7,873 नये केस सामने आये तथा 27 रोगियों की मौत हो गई है।

क्या पूरे भारत में लगेगा लॉकडाउन? कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर वित्त मंत्री सीतारमण ने दिया बड़ा बयान

अंकल बनकर किया 8 वर्षीय मासूम का बलात्कार, इस तरह हुआ गिरफ्तार

पटना में एक और पहना जा रहा है मास्क तो दूसरी तरफ उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

Related News