चाउमीन और चाट खाने से 100 बच्चे बीमार

भागलपुर: बिहार में चाउमीन व चाट के सेवन करने से तकरीबन 100 बच्चे बीमार हो गए है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के भागलपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र में यह घटना घटित हुई है. पुलिस ने अपनी जानकारी में कहा की गुरुवार को वादे सैदपुर गांव में धनंजय कुमार चाट व चाउमीन का ठेला लगाता है। बुधवार शाम गांव के बच्चों ने उससे चाट और चाउमीन खरीदकर खाई। यह खाने के बाद इसके बाद उन्होंने पेट दर्द और उल्टी की शिकायत होने लगी।

यह जानकारी जब भागलपुर के जिलाधिकारी आदेश तितरमारे को पता चली तो उन्होंने तुरंत ही गांव वालो की सहायता से इन सभी दर्द से पीड़ित बच्चो को भागलपुर स्थित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया. इस मामले में भागलपुर के जिलाधिकारी आदेश तितरमारे ने कहा की हमने इस मामले में तुरंत ही चाट बनाने वाले धनंजय को अपनी हिरासत में ले लिया है.

पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. इस पर जांचकर्ता टीम ने चाट और चाउमीन के नमूने जाँच के लिए भेज दिए है. बच्चो का इलाज कर रहे डॉ. खलील अहमद ने बताया कि अधिकांश बच्चों की स्थिति में अब काफी सुधार है तथा इन बच्चो में से 25 को हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है. इन बच्चो की उम्र 6 से 13 साल के बीच है.

Related News