CM योगी आदित्यनाथ ने सरकारी खर्च को कम करने का किया प्रयास
CM योगी आदित्यनाथ ने सरकारी खर्च को कम करने का किया प्रयास
Share:

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सरकारी खर्च को कम करने का प्रयास किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा वीवीआईपी कल्चर को समाप्त करने के लिए प्रयास किए गए हैं इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को पत्र भेजकर आईएसयूजेडीयू कंपनी की 3.3 एसयूवी वाहन वापस करने की बात कही गई। उक्त वाहन पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले में एस्काॅर्ट है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव इस वाहन में सवार रहते थे। इस वाहन में बदलाव नहीं किया गया। गौरतलब है कि एक बैठक में सीएम के लिए नए वाहन को खरीदे जाने का प्रस्ताव शामिल किया गया था। मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले में वन प्लस टू एसयूवी व 3 एम्बेसेडर कार शामिल की गई हैं। सीएम अखिलेश यादव व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के ही साथ पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के काफिले में भी इस तरह की कार को शामिल किए जाने की बात कही गई है।

यह निर्णय दिया गया है कि पूर्व मुख्यमंत्रियों के काफिले में वन प्लस टू एसयूवी और 3 एंबेसेडर कार शामिल होगी। राज्य संपत्ति अधिकारी की मानें तो एसयूवी की मांग बेहद अधिक है विभाग के पास वाहन नहीं हैं। खर्चों में विभिन्न तरह की कटौती को लेकर मंत्रियों की वीआईपी सुरक्षा ली गई थी। करीब 1 दर्जन नेताओं की वीआईपी सुरक्षा को वापस ले लिया गया था।

CAG से की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आॅडिट करवाने की मांग

आज पेश किया गया यूपी सरकार का बजट

UP असेंबली को उड़ाने की साजिश, विधानसभा में मिला PETN विस्फोटक, CM योगी ने तत्काल बुलाई हाईलेवल मीटिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -