वैध बूचड़खानों पर कोई कार्यवाही नहीं - योगी आदित्यनाथ
वैध बूचड़खानों पर कोई कार्यवाही नहीं - योगी आदित्यनाथ
Share:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए है कि वैध बूचड़खानों पर कोई कार्यवाही नहीं होगी. वैध और तय मानको का पालन करने वालो पर कोई कार्यवाही नहीं होगी. बता दे कि योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के तुरंत बाद ही बूचड़खानों पर कार्यवाही शुरू हो गई थी. इस क्रम में बूचड़खानों पर कार्यवाही के नाम पर आगजनी भी हुई जिससे आम जन क्रोधित हो गए.

साथ ही योगी सरकार द्वारा राज्य में अवैध बूचड़खानों पर प्रतिबन्ध लगाने के बाद गोश्त व्यापारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है. चिकन व्यापारियों ने दुकाने बंद कर कहा कि सोमवार से विरोध आंदोलन तेज होगा. स्लॉटर हाउस बंद करवाने से भैंसे के गोश्त की किल्लत के चलते चिकन और मटन के व्यंजन बेच रहे कई मशहूर दुकानों के व्यापारी भी दुकाने बंद कर हड़ताल पर है. वही व्यापारियों का कहना है कि योगी सरकार की इस कार्यवाही से लाखो मीट विक्रेताओं के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है. उन्होंने कहा कि मटन और चिकन विक्रेता दुकानें बंद कर चुके हैं. अब मछली व्यापारियों को भी इस आंदोलन में साथ लेने का प्रयास किया जा रहा है और वे जल्द ही हड़ताल में शामिल होंगे.

राज्य में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार अवैध बूचड़खानों को बंद करने में लगी है. ऐसे में लखनवी मिजाज के लिए लोकप्रिय टुंडे कबाब पर भी कार्रवाई की गई. करीब 100 वर्षों में पहली बार इस दुकान को बंद किया गया तो काफी चर्चा हुई दूसरी ओर अन्य अवैध रूप से संचालित दुकानों को भी बंद कर दिया गया.

ये भी पढ़े 

मोदी के गुजरात में योगी चुनाव प्रचारक

उत्तरप्रदेश में मीट के बाद अब शराब बंदी का फैसला!

योगिराज में छात्रा ने मनचलो से तंग आकर की आत्महत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -