राष्ट्रध्वज फहराने के निर्देश पर बोले मुसलमान, शक की नज़रों से देखा जा रहा है हमें

Aug 12 2017 12:50 PM
राष्ट्रध्वज फहराने के निर्देश पर बोले मुसलमान, शक की नज़रों से देखा जा रहा है हमें

बरेली। उत्तरप्रदेश के सभी मदरसों में अब से स्वाधीनता दिवस पर राष्ट्रध्वज फहराया जाना और राष्ट्रगान गाया जाना अनिवार्य कर दिया है। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तरप्रदेश मदरसा परिषद बोर्ड को निर्देश देते हुए एक पत्र लिखा है। ये पत्र मदरसों को भी दिए गए हैं। जिसमें निर्देश दिया गया है कि स्वाधीनता दिवस पर राष्ट्रध्वज फहराया जाना और राष्ट्रगान गाना जरूरी है।

गौरतलब है कि इस मामले में उत्तरप्रदेश मदरसा परिषद बोर्ड ने 3 अगस्त को एक पत्र जारी किया है जिसमें अल्पसंख्यक अधिकारियों को मदरसों में स्वाधीनता दिवस के अवसर पर राष्ट्रध्वज फहराने और आयोजन करने के लिए निर्देशित किया गया है। यह भी कहा गया है कि यह आयोजन प्रातः करीब 8.10 बजे होगा। इस आयोजन की वीडियोग्राफी करने के आदेश भी दिए गए हैं।

इसी के साथ निर्देश दिए गए हैं कि मदरसों में स्वाधीनता संग्राम को लेकर शहीदों के पुण्य स्मरण सुनाए जाऐं। साथ ही स्वाधीनता संग्राम में शहीदों का सम्मान किया जाए। देशभक्ति से जुड़े सांसकृतिक आयोजन हों और मिष्ठान्न वितरण का आयोजन हो। हालांकि बरेली में इस तरह के निर्णय पर आपत्ती ली गई है। मुसलमानों द्वारा कहा गया है प्रतिवर्ष ही स्वाधीनता दिवस और गणतंत्र दिवस पर मदरसे ये आयोजन करते हैं मगर ऐसा निर्देश जारी कर हम पर शक किया जा रहा है।

SDO से BDO तक CM योगी ने महाराजगंज में सस्पेंड किये 11 अफसर

CM योगी आदित्यनाथ ने कहा सुबह के समय अधिकारी सुनें जनता की शिकायत

मंदिर में फूल-प्रसाद बेचकर जीवनयापन कर रही है योगी की बहन, 27 सालो से है भाई का इंतजार

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App