News Trending

पढ़िए योगी आदित्यनाथ के कुछ विवादित बयान

तमाम अटकलों के बीच आखिरकार भाजपा ने योगी आदित्यनाथ को उत्तरप्रदेश का मुख्यमंत्री चुन लिया है. प्रचंड बहुमत हांसिल कर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद ये खबरे तेज हो गई थी कि आखिर यूपी का सीएम कौन होगा. जो कि अब तय हो गया है. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री की दौड़ में कई दिग्गज नेता थे लेकिन बीजेपी के फायर ब्रांड नेता माने जाने वाले योगी बाज़ी मार गए. योगी हिंदुत्व का बड़ा चेहरा माने जाते है और उनकी राजनीति भी इसी के इर्द-गिर्द दिखाई पड़ती है. योगी का मुख्य एजेंडा अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण है. वही दूसरी और आदित्यनाथ अपने बेबाक अंदाज और विवादित बयानों के वजह से चर्चा में रहते है. उनके बयान हमेशा मीडिया की सुर्खियों में छाए रहते है. कई दफा योगी के बयानों की वजह से विपक्षो के निशाने पर बीजेपी आ जाती है.

पढ़िए योगी आदित्यनाथ के विवादित बयान

दादरी हत्याकांड पर योगी - दादरी कांड पर आजम खान द्वारा यूएन जाने की बात पर योगी ने उन्हें तुरंत बर्खास्त करने वाला बयान दिया था. योगी ने कहा था कि अखलाख पाकिस्तान गया था और उसके बाद से उनकी गतिविधियां बदल गई थीं. क्या सरकार ने ये जानने की कभी कोशिश की कि ये व्यक्ति पाकिस्तान क्यों गया था. आज उसे महिमामंडित किया जा रहा है. अखलाक को उसके घर में ही भीड़ ने घुसकर मार डाला था.

लव जिहाद पर योगी - 2014 लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद आदित्यनाथ ने 'लव जिहाद' को बड़ा मुद्दा बनाया था. इस दौरान योगी का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने कहा था कि हमने फैसला किया है कि अगर वे एक हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करवाते हैं तो हम 100 मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाएंगे.

मस्जिद में गौरी-गणेश की मूर्ति स्थापित करवा देंगे - फरवरी 2015 में विश्व हिंदू परिषद के एक आयोजन के दौरान योगी ने विवादित बयान देते हुए कहा कि अगर उन्हें अनुमति मिले तो वो देश के सभी मस्जिदों के अंदर गौरी-गणेश की मूर्ति स्थापित करवा देंगे. उन्होंने कहा कि काशी की मस्जिद में शिव और पार्वती विराजमान हैं. मक्का में गैर मुस्लिम नहीं जा सकता है.

जो योग का विरोध करते उन्हें भारत छोड़ देना चाहिए- योग के ऊपर भी विवादित बयान देते हुए योगी ने कहा था कि जो लोग योग का विरोध कर रहे हैं उन्‍हें भारत छोड़ देना चाहिए. उन्होंने ने यहां तक कहा कि लोग सूर्य नमस्‍कार को नहीं मानते उन्‍हें समुद्र में डूब जाना चाहिए. अभी हाल ही में योगी विधानसभा चुनाव के दौरान राम मंदिर पर बयान देते हुए योगी ने कहा था कि राम मंदिर जरूर बनेगा और किसी में दम नहीं है कि वहां पर राम मंदिर बनने से रोक सके.

मुस्लिमों के उच्च प्रजनन दर से जनसंख्या असंतुलन - सितंबर 2015 में फिर से विवादित बयान देते हुए आदित्यनाथ ने कहा था कि मुस्लिमों के बीच 'उच्च' प्रजनन दर से जनसंख्या असंतुलन हो सकता है.

शाहरुख की थी हाफिज सईद से तुलना - नवंबर 2015 में योगी आदित्यनाथ ने शाहरुख की तुलना हाफिज सईद से करते हुए कहा था कि हाफिज सईद की भाषा और शाहरुख की भाषा में कोई अंतर नहीं है.

जेएनयू मामले पर वविवादित बयान - आदित्यनाथ ने कन्हैया पर कहा था कि जेएनयू सहित देश के किसी भी शिक्षण संस्था से किसी भी जिन्ना को पैदा नहीं होने दिया जाएगा. योगी ने कहा कि जिन्ना को पैदा होने से पहले ही दफन कर दिया जाएगा.

उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के बारे में जान लीजिये ये बातें

तेजस्वी ने योगी को कहा अयोग्य, तो मोदी ने कहा नॉन मैट्रिक से तो बढिया है

औवेसी ने कहा, गंगा जमुनी तहजीब पर हमला है योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाना