योगी ने कोविंद की जीत को बताया उत्तर प्रदेश का सम्मान
योगी ने कोविंद की जीत को बताया उत्तर प्रदेश का सम्मान
Share:

नई दिल्ली: हाल में भारतीय जनता पार्टी तथा समर्थित दलों द्वारा राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाये गए रामनाथ कोविंद भारी बहुमतो से राष्ट्रपति चुनाव जीत गए है. जिसमे उन्होंने विपक्ष की मीरा कुमार को भारी बहुमतो से पराजित किया है. उनकी इस जीत पर उत्तर प्रदेश एक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें बधाई देते हुए उनकी इस जीत को उत्तर प्रदेश के लिए सम्मान की बात कही है. उन्होंने कहा है कि यह प्रदेश का गौरव है कि यहाँ का कोई व्यक्ति राष्ट्रपति के पद पर आसीन होने वाला है. मुख्यमंत्री ने अपने बधाई संदेश में कहा, 'प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं भाजपा संसदीय दल की सकारात्मक सोच की वजह से देश को एक ऐसा नेता राष्ट्रपति के रूप में मिला है, जिसका न केवल लम्बा सार्वजनिक जीवन रहा है, बल्कि ग्रामीण पृष्ठभूमि से भी उनका गहरा सम्बन्ध है.

कोविंद 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे. 24 जुलाई को वर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल खत्म हो रहा है. ऐसे में रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को महामहिम के पद पर आसीन होंगे. रामनाथ कोविंद को बहुमत से ज्यादा करीब 7,02,044 वोट मिले. वही मीरा कुमार को उनसे आधे से भी कम  3,67,314 वोट मिले. जिसमे रामनाथ कोविंद ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है. कोविंद, प्रणब मुखर्जी के बाद अब भारत के 14 वे राष्ट्रपति के रूप में चुने गए है. 

अपनी जीत के बाद रामनाथ कोविंद ने सम्बोधित करते हुए विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार के साथ सभी लोगो का शुक्रिया जताया. उन्होंने कहा कि  मुझे कभी उम्मीद नहीं थी कि में इस पद के लिए चुना जाऊंगा, और ना ही यह मेरा लक्ष्य था. राष्ट्रपति पद पर चयन मेरे लिए गौरव की बात है. उन्होंने देश के सभी लोगो को धन्यवाद दिया. साथ ही सविंधान की इस परम्परा को बनाये रखने का भी वचन दिया. 

CM योगी का एक और अटैक : अखिलेश के कार्यकाल की PSC भर्तियों की CBI जाँच होगी

यूपी के सांसदों को आज पीएम के नाश्ते का न्योता, CM योगी के काम का लेंगे फीडबैक

आगरा की लैब में भेजा ही नही गया UP असेंबली में मिला विस्फोटक

25 हजार करोड़ की लागत से योगी सरकार बनाने जा रही भारत का सबसे बड़ा एक्सप्रेस वे

KGMU में आगजनी के चलते 7 रोगियों की मौत, CM योगी आदित्यनाथ ने किया दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -