याहू बनी अल्टाबा, सीईओ मेयर का इस्तीफा

Jan 11 2017 11:05 AM

न्यूयार्क/नई दिल्ली : डिजिटल विज्ञापन के क्षेत्र में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिएअमेरिकी वायरलेस कम्यूनिकेशन सर्विस प्रोवाइडर वेरीजॉन द्वारा पिछले साल जुलाई में सिर्फ 4.8 अरब डॉलर में अधिग्रहित की गई याहू कम्पनी अब जल्द ही अल्टाबा के नाम से जानी जाएगी.

लेकिन एक बुरी खबर यह भी है कि याहू के सीईओ मैरिसा मेयर ने भी कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है.बता दें कि वेरिजन के पास बिकने के बाद से याहू के 6 डायरेक्टर कंपनी छोड़कर जा चुके हैं जिसमें मेयर भी शामिल है.गार्टनर के रिसर्च डायरेक्टर विशाल त्रिपाठी ने बताया कि वैरिजॉन निश्चित रूप से याहू और एओएल दोनों कंपनियों के ऑपरेशन को अपने हिसाब से बदलेगी ताकि इस सौदे का वह लाभ उठा सके.

उल्लेखनीय है कि फोटो शेयरिंग वेबसाइट फ्लिकर और माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट टंबलर याहू की दो मेजर प्रॉपटी है जिसमें विकास की काफी गुंजाइश है.इस बारे में त्रिपाठी ने कहा कि वेरिजॉन के पास अब टंबलर, फ्लिकर, याहू स्पोर्ट्स और याहू न्यूज है. इस तरह से वेरिजॉन के लिए यह सौदा काफी लाभकारी हो सकता है.

याहू की पारदर्शिता पर उठ रहे है सवाल

Yahoo एंड्राॅयड एप के लिए लाया यह अपडेट

IPL 2017 LIVE Score से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे! आईपीएल क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App