पुर्तगाल में 12 स्थानों  पर लगी आग, हजारों लोग हुए बेघर
पुर्तगाल में 12 स्थानों पर लगी आग, हजारों लोग हुए बेघर
Share:

आग का लगना यूँ ही खतरनाक होता है. ऐसे में यदि एक से अधिक जगहों पर आग लग जाए तो उसे काबू में कर पाना बहुत मुश्किल हो जाता है. पुर्तगाल अभी ऐसी ही परेशानी से जूझ रहा है. वहां 12 स्थानों पर आग लगी हुई है .जिनमे से छः जगह पर ऐसी भीषण आग लगी है कि उसे बुझाना मुश्किल हो रहा है. इस आग को बुझाने केलिए सभी जुटे हुए हैं. इस आग के कारण हजारों लोग बेघर हो गए हैं.

बता दें कि प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार तोमार व फेरेरा डो जेजेरे के दो कस्बों में लगी आग चिंता का बड़ा कारण बन गई है. इस आग को बुझाने के लिए 580 अग्निशमन कर्मी, 180 वाहन व आठ विमान जुटे हुए हैं. इस आग के कारण हजारों लोगों को बेघर होना पड़ा है. आश्चर्यजनक बात यह है कि देश भर में शनिवार को रिकॉर्ड 286 आग की घटनाएं एक दिन में सामने आईं हैं . इन आग की घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए 6,550 से ज्यादा अग्निशमन कर्मियों को भेजा गया है.

इस आग को बुझाने के लिए पुर्तगाली अधिकारियों ने शनिवार को यूरोपीय संघ से भी मदद मांगी है. स्पेन पहले से ही इस काम में मदद कर रहा है.लेकिन मौसम विभाग द्वारा रविवार को शुष्क व गर्म हवा चलने के पूर्वानुमान से इस आग के और बढ़ने की आशंका व्यक्त की गई है.

यह भी देखें

दुबई के 1105 फीट ऊंचे टावर में लगी आग, 40 फ्लोर जलकर खाक

इन मॉडल्स की बॉडी पर कपड़े नहीं है बल्कि आग, पानी और हवा है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -