वृन्दावन की विधवाओं ने पीएम मोदी को राखी बाँधी
वृन्दावन की विधवाओं ने पीएम मोदी को राखी बाँधी
Share:

नई दिल्ली : पूरे देश में आज रक्षा बंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है. लेकिन चंद्र ग्रहण का सूतक दोपहर दो बजे बाद लग जाने से इस साल राखी बंधवाने के लिए सिर्फ 11 से पौने दो बजे तक का समय ही उपयुक्त होने से राखी बंधवाने में जल्दबाजी के नजारे देखने को मिले . इस बीच रक्षाबंधन के मौके पर बच्चों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को राखी बांधी वहीं, वृंदावन में रहने वाली विधवा महिलाओं ने भी पीएमओ में मोदी को राखी बांधी.

उल्लेखनीय है कि विधवा महिलाओं का ये आयोजन सुलभ इंटरनेशनल ने किया था. बता दें कि 2012 से सुलभ इंटरनेशनल वृंदावन, वाराणसी और उत्तराखंड की करीब एक हजार विधवाओं की देखभाल कर रहा है. इस बारे में सुलभ के मीडिया इन्चार्ज मदन झा ने बताया कि वृंदावन की 5 विधवाओं ने मोदी को राखी बांधी और 1500 राखियां उपहार में भी दीं.

बता दें कि वृंदावन के मीरा सहाभिनीनी आश्रम में रहने वाली इन महिलाओं का राखी बनाने में   महत्वपूर्ण भूमिका रहती  है. मोदी की तस्वीर वाली राखी दिखाते हुए 94 साल की मनु घोष  ने कहा  कि ये राखी मैंने ही बनाई है. प्रधानमंत्री को राखी बांधने पर वे बहुत खुश नज़र आई. उधर, लखनऊ में अखिलेश यादव ने अपने आवास पर राखी बंधवाई तो पटना में महिलाओं ने लालू प्रसाद यादव को उनके आवास पर राखी बाँधी गई.

यह भी देखें

रक्षाबंधन पर भाई-बहन के रिश्तों में और भी मिठास घोल देगी यह रसभरी मिठाई व दिलकश गिफ़्ट

सीएम योगी म्यांमार पहुंचे, भारतीय मूल की महिलाओं ने बाँधी राखी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -