सावधान: आपका WhatsApp डाटा हो सकता है लीक
सावधान: आपका WhatsApp डाटा हो सकता है लीक
Share:

इंसटैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प के बारे में हाल में डाटा लीक होने की खबर सामने आयी है, सामने आयी रिपोर्ट में बताया गया है कि आपका व्हाट्सएप्प डाटा सरकार की पहुंच में है. ऐसे में एप्प की पॉलिसी सरकार से यूजर की प्राइवेसी सुरक्षित रखने के लिहाज से काफी कमजोर है. जिसके चलते आपका व्हाट्सएप्प डाटा किसी के भी द्वारा हैक कर लीक किया जा सकता है. 

डिजिटल अधिकार समूह की नई रिपोर्ट में कहा गया है कि दुनिया भर के करोड़ों यूजर्स के लिए एंड-टू-एंड एनक्रिप्सन को बाई डिफाल्ट अपनाने के बावजूद इंस्टैंट मैसेजिंग एप्प की नीतियां इतनी कमजोर हैं कि वह अपने यूजर्स की निजता को नहीं बचा सकती है. वही ऐसी कई जानकारिया पहले भी सामने आ चुकी है. 

दुनिया की सबसे बड़ी दिग्गज इंसटैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प लगातार अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर लेकर आती रहती है. जिसमे यूज़र्स की सुविधा के अनुसार नए फीचर्स पेश किये जाते है. इंसटैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल  मेसेज करने के अलावा वॉइस कालिंग और विडियो कालिंग में भी किया जाता है, किन्तु इससे जुड़े कुछ दुष्प्रभाव भी है, जिसमे डाटा चोरी को लेकर एक बड़ी समस्या देखी जा सकती है. जिसमे व्हाट्सएप्प द्वारा यूजर्स को प्रोवाइड की जा रही इस फैसिलिटी की वजह से यूजर का डाटा चोरी होने का खतरा भी बढ़ रहा है. जिसमे आपके फ़ोन से आपका डाटा चुराया का सकता है. जिससे आपको सावधान रहने की जरूरत है. 

Hike Messenger ने पेश किया Hike 5.0

Messenger Lite भारत में हुआ लांच

WhatsApp ने जारी किया नया फीचर, लोगो को आ रहा है पसंद

Facebook लाइव वीडियो चैट के लिए लेकर आने वाला है नया App

WhatsApp पर कर सकेंगे लोकल भाषा में चैट, आया नया फीचर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -