आप किस जगह पर छिड़कते हैं परफ्यूम
आप किस जगह पर छिड़कते हैं परफ्यूम
Share:

भीनी भीनी खुशबु हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित कर देती है. अधिकतर पुरुष अपने पसीने की बदबू से निजात पाने और दूसरों पर अच्छा इम्प्रेस ज़माने के लिए डिओडरेंट और परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं. अक्सर ऐसे मर्दों की शिकायत रहती है कि उनके लगाए हुए परफ्यूम अपनी खुशबु काफी जल्दी छोड़ देते हैं यानि कि परफ्यूम लगाने के 2 या 3 घण्टों बाद ही ऐसा लगता है जैसे उन्होंने परफ्यूम लगाईं ही नहीं थी. कुछ पुरुष अपने शरीर पर बहुत ज्यादा डियो या परफ्यूम छिड़क लेते हैं क्योंकि वो ऐसा सोचते हैं कि ज्यादा मात्रा में इनके इस्तेमाल से खुसबू ज्यादा देर तक बनी रहेगी। अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो आपका सोचना बिलकुल गलत है.

दरसअल ज्यादातर पुरुष अपनी कलाइयों और कान के पीछे की तरफ परफ्यूम लगाते हैं क्योंकि ऐसा सभी करते हैं और उन्होंने भी लोगों से सुना होगा या किताबों में पड़ा होगा कि इन दो जगहों पर शरीर का खून स्किन के बहुत पास से गुजरता है इसलिए ये जगह काफी गर्म रहती है. इन दो जगहों को पल्स पॉइंट कहा जाता है. यह तो हुई पढ़ी-सुनी बातें लेकिन सच्चाई यह है कि ये दोनों ही स्थान ज्यादातर ढके हुए नहीं रहते हैं और गर्म जगह में परफ्यूम बहुत जल्दी उड़ जाती है और दूसरी बात यह कि ढके हुए न होने के कारण ये दोनों स्थान हवा से लगातार संपर्क में रहते हैं इसलिए भी खुश्बू ज्यादा देर तक नहीं टिक पाती है.

अगर आप चाहते हैं की आपके शरीर से परफ्यूम की खुशबु लंबे समय तक आती रहे तो आप थोड़ा परफ्यूम अपनी छाती पर स्प्रे करें ताकि इसकी खुशबु आपकी शर्ट के कॉलर वाले हिस्से से बाहर निकलती रहे. इसके अलावा आप थोड़ा सा परफ्यूम अपने बाइसेप्स और अपने एल्बो के अंदरूनी तरफ लगाए ताकि परफ्यूम का असर पूरे दिन तक रहे.

पुरुषों के लिए कुछ ग्रूमिंग टिप्स -1

पुरुषों के लिए कुछ ग्रूमिंग टिप्स - 2

क्लीन चेस्ट का ज़माना है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -